logo-image

भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर चीनी कंपनी श्याओमी का कब्जा, 68 फीसदी तक बढ़ा मुनाफा

भारत जैसे कीमतों को लेकर संवेदनशील बाजार में स्मार्टफोन्स की मजबूत बिक्री से चीनी हैंडसेट निर्माता श्याओमी कॉर्प. के राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 68.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जोकि 6.6 अरब डॉलर रही।

Updated on: 23 Aug 2018, 07:35 AM

हांगकांग:

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी श्याओमी का भारत में मुनाफा करीब 68 फीसदी तक बढ़ गया है। भारत जैसे कीमतों को लेकर संवेदनशील बाजार में स्मार्टफोन्स की मजबूत बिक्री से चीनी हैंडसेट निर्माता श्याओमी कॉर्प. के राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 68.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जोकि 6.6 अरब डॉलर रही।

हांगकांग में जुलाई में श्याओमी ने 4.7 अरब डॉलर का आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम) जारी किया था। उसके बाद कंपनी पहली बार अपने नतीजे घोषित किए है, जिसमें 30 जून को खत्म हुई तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं।

और पढ़ें: वोडाफोन का 1.5 जीबी प्रतिदिन 4जी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान, 209 रुपये से शुरू

कंपनी ने बताया कि साल की दूसरी तिमाही में उसके अंतर्राष्ट्रीय राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 151.7 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है, जोकि उसके कुल राजस्व का 36.3 फीसदी रहा।

और पढ़ें: Reliance Jio फॉर्चुन की 'चेंज द वर्ल्ड' की सूची में नंबर 1 स्थान पर

श्याओमी के संस्थापक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेई जुन ने एक बयान में कहा, 'श्याओमी अपने अनूठे बिजनेस मॉडल के साथ हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ बनाएगी और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अधिक से अधिक आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) उत्पाद लंच करेगी, अपनी इंटरनेट सेवाओं का विस्तार करेगी और भविष्य में राजस्व वृद्धि के लिए मजबूत नींव रखेगी।'