logo-image

श्रीलंका को सिनोफार्म टीके की 40 लाख खुराक मिली

श्रीलंका को सिनोफार्म टीके की 40 लाख खुराक मिली

Updated on: 19 Sep 2021, 01:20 PM

कोलंबो:

श्रीलंकाई अधिकारियों को चीनी सिनोफार्मा टीकों की 40 लाख खुराक प्राप्त हुई है। वर्तमान में श्रीलंका में कोविड -19 के खिलाफ एक सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के बीजिंग से श्रीलंकाई एयरलाइंस की दो उड़ानों में टीके कोलंबो के बंडारानाइक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।

अधिकारियों ने कहा कि फ्रीजर सुविधाओं वाले वाहनों द्वारा खेप को राज्य फार्मास्युटिकल्स कॉरपोरेशन (एसपीसी) के मुख्य गोदाम परिसर में ले जाया गया।

कोलंबो में चीनी दूतावास ने कहा कि नवीनतम खेप श्रीलंका के एसपीसी द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंध में अंतिम बैच था।

अब तक, श्रीलंका को कुल 26 मिलियन सिनोफार्म टीके प्राप्त हुए हैं, जिसने देश के टीकाकरण अभियान में 80 प्रतिशत से अधिक का समर्थन किया है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि शुक्रवार तक पहली खुराक के रूप में प्रशासित 10,886,678 खुराक और दूसरी खुराक के रूप में 8,973,670 प्रशासित के साथ सिनोफार्म वैक्सीन देश भर में इस्तेमाल किया जाने वाला प्रमुख टीका है।

प्रशासित किए जा रहे अन्य टीके एस्ट्राजेनेका, फाइजर, मॉडर्न और स्पुतनिक वी हैं।

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने इस महीने की शुरूआत में अधिकारियों को इस महीने तक 30 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण पूरा करने का निर्देश दिया था।

देश ने पिछले साल मार्च से अब तक 500,772 कोविड -19 मामलों का पता लगाया है और 11,938 मौतें हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.