logo-image

सिफी टेक्नोलॉजीज 200 मेगावाट क्षमता वाले डेटा सेंटर करेगा स्थापित

सिफी टेक्नोलॉजीज 200 मेगावाट क्षमता वाले डेटा सेंटर करेगा स्थापित

Updated on: 22 Sep 2021, 04:10 PM

चेन्नई:

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा है कि नैस्डैक लिस्टेड सिफी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड अगले चार वर्षों में हाइपरस्केल और खुदरा सुविधाओं के मिश्रण के साथ 200 मेगावाट क्षमता के डेटा केंद्र स्थापित करेगा।

नए डेटा सेंटर मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु में स्थापित किया जाएंगे, जहां वित्तीय यातायात की सघनता को देखते हुए कॉलोकेशन और क्लाउड स्पेस दोनों की मांग अधिक होने की उम्मीद है।

2000 में डेटा सेंटर बाजार में प्रवेश करते हुए, सिफी ने पिछले कुछ वर्षों में 10 वाहक-तटस्थ डेटा केंद्रों का निर्माण और संचालन किया है, जो वर्तमान में वाशी, बेंगलुरु, चेन्नई, ऐरोली, नोएडा, रबाले, हैदराबाद और कोलकाता में 70 मेगावाट से अधिक पर कर रहा हैं।

क्लाउड कवर के माध्यम से, सिफी पूरे भारत में 49 डेटा केंद्रों के नेटवर्क की भी सेवा करता है।

कंपनी ने कहा कि पिछले 21 सितंबर को वाशी में उसके पहले डाटा सेंटर ने निर्बाध संचालन के 21 साल पूरे किए हैं।

राजू वेगेस्ना, अध्यक्ष ने कहा,सिफी ने सितंबर 2000 में मुंबई के वाशी में इन्फोटेक पार्क में देश के पहले समवर्ती-रखरखाव योग्य डेटा सेंटर के शुभारंभ के बाद से भारत में डेटा सेंटर स्पेस में अग्रणी और उच्च मानकों को स्थापित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.