logo-image

मप्र से विदेश जाने वाले अफसरों को मिलेगा कोविशील्ड के दूसरे डोज का प्रमाण पत्र

मप्र से विदेश जाने वाले अफसरों को मिलेगा कोविशील्ड के दूसरे डोज का प्रमाण पत्र

Updated on: 11 Jul 2021, 10:50 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश से विदेश जाने वालों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके प्रयास जारी है। इसी क्रम में विदेश जाने वाले अधिकारियों को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाए जाने के साथ उन्हें प्रमाण-पत्र भी दिया जाएगा।

एनएचएम के संचालक (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला ने सभी कलेक्टर्स को भारत शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुक्रम में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने वाले अधिकारियों को यात्रा पूर्व कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज और प्रमाण-पत्र देने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

पूर्व में शैक्षणिक प्रयोजन के लिये विदेश यात्रा करने वाले छात्र, रोजगार संबंधी प्रयोजन के लिये विदेश यात्रा करने वाले व्यक्ति, टोक्यो ओलंपिक में सम्मिलित होने वाले एथलीट्स, खिलाड़ी, सपोर्ट स्टॉफ को निर्धारित समय अंतराल 84 दिन के पूर्व कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाकर प्रमाण-पत्र देने के निर्देश दिए गए थे।

नवीन निर्देशों के अनुसार भारत सरकार के अधिकारियों को विदेशों में अधिकारिक प्रतिबद्धताओं में भाग लेने के लिये जाने वाले अधिकारियों को सम्मिलित किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.