News Nation Logo

5 वर्षो में स्वच्छ प्रौद्योगिकी में 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी एलजी

5 वर्षो में स्वच्छ प्रौद्योगिकी में 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी एलजी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Jun 2022, 04:25:01 PM
Seoul The

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सोल:   दक्षिण कोरिया के चौथे सबसे बड़े समूह, एलजी कॉर्प ने बुधवार को कहा कि वह अगले पांच वर्षों में स्वच्छ प्रौद्योगिकी में एक नए विकास क्षेत्र में आगे बढ़ने के प्रयासों के तहत 2 ट्रिलियन (1.5 बिलियन डॉलर) से अधिक निवेश करने की योजना बना रहा है।

ग्रुप ने कहा कि यह स्वच्छ तकनीक में नए व्यावसायिक अवसरों की तलाश करेगा, जिसमें इस्तेमाल की गई बैटरी और प्लास्टिक के पुनर्चक्रण के साथ-साथ कार्बन उत्सर्जन को कम करना शामिल है। ग्रुप में उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और रसायनों से लेकर बैटरी और डिस्प्ले तक के विभिन्न व्यवसायों में सहयोगी हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लक्ष्य हासिल करने के लिए, एलजी ने 2025 तक संयुक्त राज्य अमेरिका में एक फैक्ट्री बनाने की योजना बनाई है, जो कि एडीएम, एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय खाद्य प्रसंस्करण और कमोडिटी ट्रेडिंग फर्म के साथ संयुक्त रूप से बायोडिग्रेडेबल प्लास्टिक बनाने के लिए है।

प्रमुख रासायनिक कंपनी जैव ईंधन और जीवाश्म-आधारित बायोडिग्रेडेबल पॉलिमर का उत्पादन करने के लिए दक्षिण कोरिया में विनिर्माण सुविधाओं का भी निर्माण करेगी।

दिसंबर में, एलजी केम और बैटरी निर्माता एलजी एनर्जी सॉल्यूशन ने टोरंटो-मुख्यालय ली-साइकिल, एक लिथियम-आयन बैटरी रीसाइक्लिंग कंपनी में संयुक्त 2.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 30 बिलियन का निवेश किया था।

उन्होंने 2023 से शुरू होने वाले अगले 10 वर्षों में दक्षिण कोरियाई कंपनियों के लिए 20,000 टन निकल सुरक्षित करने के लिए ली-साइकिल के साथ एक आपूर्ति समझौते पर भी हस्ताक्षर किए। यह राशि 300,000 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी बनाने के लिए पर्याप्त है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Jun 2022, 04:25:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.