logo-image

अभी भी पिछले लाइनअप की तुलना में अधिक आईफोन 13 मॉडल बेच रहा एप्पल

अभी भी पिछले लाइनअप की तुलना में अधिक आईफोन 13 मॉडल बेच रहा एप्पल

Updated on: 24 Mar 2022, 06:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एक नए कैरियर शोध डेटा का कहना है कि आपूर्ति की कमी के बावजूद एप्पल के आईफोन 13 मॉडल की बिक्री पूर्व लाइनअप की तुलना में अधिक है।

एप्पलइंसाइडर द्वारा देखे गए निवेशकों के लिए एक नोट में, जेपी मॉर्गन के विश्लेषक समिक चटर्जी ने लिखा है कि वृद्धिशील डेटा पॉइंट 2022 में आईफोन 13 की मांग के लिए निवेश बैंक के सकारात्मक ²ष्टिकोण का समर्थन करते हैं। वास्तव में, चटर्जी ने आईफोन 13 चक्र पर रिकॉर्ड 2022 वॉल्यूम की भविष्यवाणी की है, जिसने आईफोन 12 का ग्रहण कर लिया है।

एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एस22 के लॉन्च और आपूर्ति की कमी के बीच एंड्रॉइड निर्माताओं द्वारा कार्यकारी में सुधार के बाद कुल मिलाकर गति थोड़ी धीमी हो गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल के आईफोन के शेयर वेरिजोन और टी-मोबाइल स्टोर पर 70 प्रतिशत से कम हो गए, जिनमें से अधिकांश ने संकेत दिया कि गैलेक्सी एस22 की मांग 2021 में अधिक मजबूत थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉइड मॉडल की आपूर्ति भी काफी हद तक बनी हुई है।

चटर्जी को यह कहते हुए भी सुना गया था, एप्पल का हिस्सा विशिष्ट मौसमी शेयर की तुलना में ऐतिहासिक स्तर से ऊपर बना हुआ है और वेव 7 रिसर्च का मानना है कि डेटा संरचनात्मक रूप से उच्च बाजार हिस्सेदारी बनाम पिछले शेयर का समर्थन करता है।

हालांकि खुदरा विक्रेताओं पर आईफोन 13 और आईफोन 13 प्रो का स्टॉक मिला-जुला है, लेकिन लाइनअप के लिए ऑनलाइन उपलब्धता स्थिर हो गई है। वाहक प्रतिनिधियों ने प्रो मॉडल की आपूर्ति में सुधार पर प्रकाश डाला, जिसमें लॉन्च चक्र की शुरूआत में अधिक विस्तारित लीड समय था।

इसके अतिरिक्त, जेपी मॉर्गन ने कहा कि कैरियर स्टोर पर पुराने आईफोन मॉडल की बिक्री कम बनी हुई है। निवेश बैंक पुराने आईफोन की बिक्री पर नजर रख रहा है, जो सभी एप्पल हैंडसेट की बिक्री का लगभग 3 प्रतिशत से 4 प्रतिशत है। आईफोन 12 से पुराने कई मॉडल ढूंढने में तेजी से मुश्किल होते जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.