logo-image

जर्मनी में कोविड -19 की स्थिति चौथी लहर के बीच और खराब हो सकती है:आरकेआई

जर्मनी में कोविड -19 की स्थिति चौथी लहर के बीच और खराब हो सकती है:आरकेआई

Updated on: 05 Nov 2021, 11:55 AM

बर्लिन:

जर्मन मीडिया ने बताया है कि चौथी लहर के दौरान जर्मनी में कोविड -19 की स्थिति और खराब हो सकती है।

टैग्सपीगल ने रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के अध्यक्ष लोथर वीलर ने कहा कि जर्मनी में चौथी कोविड -19 लहर विकसित हो रही है, क्योंकि पर्याप्त लोगों का टीकाकरण नहीं किया गया है। इसके अलावा, 3 जी नियम जैसे उपाय जो टीकाकरण, रिकवरी और परीक्षण के लिए बनाए गए थे, अब पर्याप्त रूप से लागू नहीं किए जा रहे हैं।

वीलर ने कहा, अगर हम अभी जवाबी उपाय नहीं करते हैं, तो यह चौथी लहर फिर से बहुत मुसीबत लेकर लाएगी। विलेर ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस स्थिति में बहुत से लोग गंभीर रूप से बीमार हो जाएंगे और उनकी मौत हो जाएगी, और स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली फिर से दबाव में आ जाएगी।

जर्मनी की डीआईवीआई गहन देखभाल रजिस्ट्री के अनुसार, 2,226 कोविड -19 रोगियों का बुधवार तक गहन देखभाल इकाइयों में इलाज किया गया, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में लगभग 460 अधिक है।

आरकेआई के अनुसार, चढ़ाई के मामले की संख्या के दो सप्ताह के बाद, जर्मनी की सात-दिवसीय कोविड -19 घटना दर बुधवार को प्रति 1,00,000 निवासियों पर लगातार दूसरी बार 146.6 मामलों में थोड़ी कम हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने बूस्टर टीकाकरण के महत्व पर जोर दिया और अधिक बूस्टर टीकाकरण के लिए अपने आह्वान को दोहराया, यह कहते हुए कि जर्मनी में टीकाकरण गति पर्याप्त नहीं है।

आरकेआई ने कहा कि मंगलवार तक, जर्मनी में लगभग 55.6 मिलियन लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था, जिससे देश की टीकाकरण दर 66.8 प्रतिशत हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.