logo-image

Science & tech: गोल्ड बैज के लिए ट्विटर $1000 प्रतिमाह चार्ज कर सकता है

एलन मस्क के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया साइट ट्विटर अपने नियमों में एक बार फिर बदलाव कर सकता है. सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरारा ने एक ट्वीट के द्वारा बताया कि कारोबारियों को अब ट्विटर पर वैरिफाइड गोल्ड बैज को जारी रखने के लिए प्रति महीने 1000 डॉलर से

Updated on: 06 Feb 2023, 01:58 PM

highlights

  • गोल्ड बैज के लिए देना होगें पैसे
  • 1000 डॉलर प्रति महीना होगा चार्ज
  • नियमों का प्रारूप हो रहा तैयार

नई दिल्ली:

एलन मस्क के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया साइट ट्विटर अपने नियमों में एक बार फिर बदलाव कर सकता है. सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरारा ने एक ट्वीट के द्वारा बताया कि कारोबारियों को अब ट्विटर पर वैरिफाइड गोल्ड बैज को जारी रखने के लिए प्रति महीने 1000 डॉलर से अधिक रूपये देना पड़ सकता है. नवरारा ने जानकारी दी है कि संगठनों को वैरिफाइड बैज को जारी रखने के लिए 1000 डॉलर वहीं इससे संबंधित खातों के लिए अलग से 50 डॉलर प्रति माह देना होगा. 

टेक न्यूज वेबसाइट द इंफॉर्मेशन ने बताया कि इन नियमों में बदलाव के लिए प्रारूप तैयार किया जा रहा है. जिसमें मूल्यों की संरचना को बदला जायेगा और नियमों को अंतिम रूप दिया जायेगा. इस स्क्रीनशॉट के मुताबिक ट्विटर कर्मचारी को एक मेल के जरिए इस नियम को संगठनो के लिए वैरिफाइड कहा है. यह नियम सबसे पहले ट्विटर ने 14 जनवरी को घोषणा की थी और कहा था कि वैरिफिकेशन प्लान, जिसे पहले बिजनेस के लिए ब्लू टिक के नाम से जाना जाता था, इसे जल्द ही लांच किया जायेगा. इसमें ये भी बताया गया था कि बिना किसी इंतजार के इसका इस्तेमाल पहले भी कर सकते है.

यह भी पढ़े- PF Rule Change: EPF खाते से पैसे निकालने के नियम बदले! 5 साल से पहले लगेगा टैक्स

इससे पहले ट्विटर ने ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर प्रतिमाह चार्ज करने की घोषणा की थी. वहीं इसके अलावा ट्विटर ने अपने नीति में बदलाव कर वेरिफाइट अकाउंट को तीन केटेगरी में बांटा था. जिसमें संगठनों के लिए गोल्ड बैज, गवर्मेंट ऑफिशियल के लिए ग्रे बैज और तीसरा ब्लू टिक जो पहले जारी थी. यह नियम ट्विटर अपने राजस्व की भरपाई के लिए नियम को लाया है. एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था. जिसके बाद वो लगातार एक के बाद एक नियमों में बदलाव कर रहे है. उन्होंनो ट्विटर के तत्कालिन सीईओ पराग अग्रवाल को हटा दिया था. वही सीएफओ को भी हटा दिया था.