logo-image

बेंगलुरु में फिर से खुले स्कूल

बेंगलुरु में फिर से खुले स्कूल

Updated on: 31 Jan 2022, 12:50 PM

बेंगलुरु:

सरकार द्वारा कक्षाओं को फिर से शुरू करने पर प्रतिबंध हटाने के बाद स्कूल प्रबंधन ने सोमवार को बेंगलुरु में कक्षा 1 से 9 तक के छात्रों का स्कूल में स्वागत किया। छात्र पूरे जोश के साथ स्कूलों में पहुंचे। हालांकि कक्षाएं राजधानी शहर के अलावा अन्य जिलों में आयोजित की जा रही हैं।

स्कूल प्रबंधन ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए छात्रों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर की व्यवस्था की है।

विद्या वैभव शैक्षिक संस्थानों के संस्थापक और प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के कर्नाटक प्रबंधन के सदस्य किरण प्रसाद ने आईएएनएस को बताया कि उनके स्कूलों में 70 प्रतिशत छात्र कक्षाओं में भाग ले रहे हैं।

हमें उम्मीद है कि बुधवार तक 90 प्रतिशत बच्चे वापस आ जाएंगे। कुछ बेंगलुरु लौट रहे हैं। पहली लहर और दूसरी लहर के विपरीत, इस बार स्कूल खोलने की मांग है। मीडिया पैनल चर्चा में , माता-पिता और अन्य सदस्य जो शत्रुतापूर्ण हुआ करते थे, जब मैंने पहले स्कूलों को फिर से खोलने की वकालत की, तो अब मैंने उन्हें शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने वाले बच्चों के लिए पक्ष लेते हुए पाया।

आर्थिक कारणों से स्कूल शुरू करना माध्यमिक है। बच्चों में सीखने की इच्छा की कमी हो रही है। उन्होंने कहा कि वे पूरी तरह से सामाजिककरण सीखने से चूक गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण पाए जाने पर ही एक कक्षा को बंद करने का सरकार का निर्णय सही दिशा में एक कदम है।

हालांकि, कुछ स्कूल स्टाफ की कमी का सामना कर रहे हैं।

हालांकि, स्टाफ सदस्यों, छात्रों और अभिभावकों में कक्षाओं में भाग लेने को लेकर उत्साह की भावना है। शिक्षा विभाग के सूत्रों ने कहा कि कई संस्थानों ने महामारी के दौरान अपने अधिकांश कर्मचारियों को बरकरार रखा है और तुरंत कक्षाएं शुरू करने के लिए तैयार हैं, और जहां शिक्षकों को निकाल दिया गया है, उन्हें मुश्किल हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.