News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

एयरटेल आईक्यू वीडियो व्यवसायों को वीडियो-स्ट्रीमिंग उत्पाद बनाने की देगा अनुमति

एयरटेल आईक्यू वीडियो व्यवसायों को वीडियो-स्ट्रीमिंग उत्पाद बनाने की देगा अनुमति

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Oct 2021, 04:35:02 PM
SC tay

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   दूरसंचार प्रमुख भारती एयरटेल ने मंगलवार को एक सेवा (सीपीएएस), एयरटेल आईक्यू वीडियो के रूप में अपना वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, जो व्यवसायों को बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी में न्यूनतम निवेश के साथ बड़ी और छोटी स्क्रीन के लिए वीडियो स्ट्रीमिंग उत्पाद बनाने की अनुमति देता है।

एयरटेल आईक्यू वीडियो एक एंड-टु-एंड प्रबंधित समाधान है, जो लागत लाभ के साथ सुविधा लाता है।

भारती एयरटेल के मुख्य उत्पाद अधिकारी आदर्श नायर ने एक बयान में कहा, एयरटेल आईक्यू वीडियो एक उपयोग में आसान प्लेटफॉर्म लाता है जो किसी को भी वीडियो स्ट्रीमिंग में अपने व्यवसाय को तेजी से बनाने और बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

उन्होंने कहा, यह उद्यमों को सामग्री पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जबकि एयरटेल आईक्यू वीडियो ग्राहकों के लिए एक शानदार देखने के अनुभव को सुनिश्चित करने के लिए एंड-टु-एंड तकनीक की एंकरिंग करता है। एयरटेल आईक्यू वीडियो के साथ, हम और अधिक सामग्री स्टार्टअप और पारंपरिक सामग्री कंपनियों को उपभोक्ताओं के साथ डिजिटल रूप से ऑनलाइन और सीधे आकर्षक देखने की उम्मीद करते हैं।

इसमें ऐप डेवलपमेंट, कंटेंट होस्टिंग, क्यूरेशन और लाइफसाइकल मैनेजमेंट से लेकर सर्च एंड डिस्कवरी, एनालिटिक्स और मुद्रीकरण मॉडल (विज्ञापन, सदस्यता, लेनदेन) तक कई तरह की विशेषताएं शामिल हैं।

बीटा चरण के दौरान, एयरटेल आईक्यू वीडियो को इरोज नाउ और नेपाल के सीजी टेलीकॉम द्वारा भी तैनात किया गया है। एयरटेल आने वाले वर्ष में मंच पर 50 से अधिक ब्रांडों को शामिल करने की उम्मीद कर रहा है क्योंकि बाजार से ब्याज अधिक रहा है।

एयरटेल आईक्यू, क्लाउड-आधारित ओमनी-चैनल संचार मंच, ब्रांडों को समय पर और सुरक्षित संचार के माध्यम से ग्राहकों के साथ जुड़ाव को गहरा करने में सक्षम बनाता है।

कंपनी ने कहा कि यह विभिन्न चैनलों के लिए कई संचार प्लेटफार्मो की आवश्यकता को समाप्त करता है।

कोड के केवल एक टुकड़े के साथ, व्यवसाय वॉयस, एसएमएस, आईवीआर, वीडियो जैसी संचार सेवाओं को अपने अनुप्रयोगों में और डिजिटल गुणों को डेस्कटॉप और मोबाइल पर एकीकृत मंच के माध्यम से एम्बेड कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Oct 2021, 04:35:02 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.