logo-image

सैन फ्रांसिस्को में सीमित इनडोर सेटिंग के लिए कोविड प्रोटोकॉल में दी जाएगी छूट

सैन फ्रांसिस्को में सीमित इनडोर सेटिंग के लिए कोविड प्रोटोकॉल में दी जाएगी छूट

Updated on: 08 Oct 2021, 03:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

सैन फ्रांसिस्को के मेयर लंदन ब्रीड ने घोषणा की है कि अगर कोविड-19 के मामलों में कमी और अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर रहती है या गिरावट आती है,तो सीमित सेटिंग्स में निश्चित रूप से 15 अक्टूबर से इनडोर मास्क की आवश्यकताओं को हटा लिया जाएगा।

घोषणा में कहा गया है इसमें ऐसे स्थान शामिल हैं जहां पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं,और जहां अन्य सुरक्षा उपायों का पालन किया जाता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन सेटिंग्स में कार्यालय, जिम और फिटनेस सेंटर, कर्मचारी कम्यूटर वाहन, धार्मिक सभाएं, और इनडोर कॉलेज कक्षाएं या नियमित रूप से मिलने वाले व्यक्तियों की अन्य संगठित सभाएं शामिल हैं।

इन सेटिंग्स में लोग अपने मास्क हटा सकते हैं यदि नियोक्ता या सभा का मेजबान सेटिंग तक पहुंच को नियंत्रित कर सकता है।

घोषणा में कहा गया है कि नियोक्ता या मेजबान को उचित वेंटिलेशन सुनिश्चित करना होगा, हाल ही में कोविड -19 का कोई प्रकोप नहीं है, और 12वर्ष से कम उम्र के बच्चे मौजूद नहीं हैं।

ब्रीड ने कहा, मैं उत्साहित हूं कि हम एक बार फिर ऐसी जगह पर हैं जहां हम मास्क की आवश्यकताओं को कम कर सकते हैं, जो इस तथ्य का प्रत्यक्ष परिणाम है कि हमारे देश में उच्चतम टीकाकरण दरों में से एक है,और हमारे निवासियों ने खुद को और अपने आसपास के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी भूमिका निभाई है।

सिटी हेल्थ डायरेक्टर ग्रांट कोलफैक्स ने कहा, इस महामारी के दौरान हमने अस्पताल में भर्ती होने को प्रबंधनीय रखते हुए कोविड -19 में चार उछाल के माध्यम से हमारी रक्षा के लिए मास्किंग और टीकाकरण जैसे उपायों को लागू किया है।

पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों में अभी 100,000 में 7.4 प्रतिशत हैं, जबकि पूरी तरह से टीकाकरण नहीं करने वाले व्यक्तियों में प्रति 100,000 पर 14.4 प्रतिशत हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.