logo-image

सैमसंग अपने प्रीमियम कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में 65 प्रतिशत की चाहता है वृद्धि

सैमसंग अपने प्रीमियम कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में 65 प्रतिशत की चाहता है वृद्धि

Updated on: 06 Oct 2021, 06:30 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग के पिछले तीन महीनों में उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय में एक मजबूत वृद्धि हुई है, जिसमें उपभोक्ता भावनाओं में वृद्धि के साथ उम्मीद की जा रही है कि इस त्योहारी सीजन में अपने प्रीमियम श्रेणी के टीवी और डिजिटल उपकरणों की बिक्री में 65 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी। कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी अधिकारी बुधवार को इसकी जानकारी दी।

सैमसंग के समग्र उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय में इस त्योहारी सीजन में 30 प्रतिशत की वृद्धि देखने की उम्मीद है क्योंकि उद्योग और व्यवसाय खुल गए हैं, वर्षा पर्याप्त और सकारात्मक टीकाकरण प्रयास रही है।

सैमसंग इंडिया के सीई बिजनेस और वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राजू पुल्लन ने कहा, त्योहारों की खरीदारी के लिए उपभोक्ता भावना अब तक के उच्चतम स्तर पर है। हमने पहले ही ओणम और गणेश चतुर्थी त्योहारों के दौरान मजबूत वृद्धि देखी है। बाजारों के खुलने के बाद से, उपभोक्ताओं के बीच अपने घरों को नई तकनीक से लैस करने की मांग बढ़ गई है।

सैमसंग ने प्रीमियम उत्पादों की मजबूत मांग देखी है, जिसमें क्यूएलईडी टीवी 63 प्रतिशत, अगल-बगल के रेफ्रिजरेटर में 100 प्रतिशत और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

पुल्लन ने कहा, हमने त्योहारी सीजन के लिए अग्रिम रूप से समय से आगे रहने की योजना बनाई और यह सुनिश्चित किया कि हम नियो क्यूएलईडी टीवी, द फ्रेम टीवी, फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर, एआई इकोडबल वाशिंग मशीन, विंडफ्री एसी आदि, की मांग को पूरा करने के लिए लॉन्च के साथ अपने प्रीमियम पोर्टफोलियो का अच्छी तरह से स्टॉक और विस्तार कर रहे हैं।

पुल्लन ने आगे कहा कि इस साल पिछले साल के विपरीत जहां विकास टियर-2 बाजारों की ओर झुका हुआ था, इस साल ब्रांड ने मेट्रो शहरों और टियर 2 और 3 बाजारों में वृद्धि देखी है।

सैमसंग ने अपने 55 इंच और उससे ऊपर के टीवी के लिए बिग टीवी फेस्टिवल और अपने रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव और एसी के लिए होम लाइक नेवर बिफोर ऑफर की भी घोषणा की है, जो उपभोक्ताओं को 1,04,900 रुपये तक का मुफ्त साउंड बार प्राप्त करने की अनुमति देता है। इसमें आप 25 प्रतिशत तक कैशबैक और 990 रुपये से कम की ईएमआई का लाभ भी उठा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, सैमसंग अपने कंज्यूमर ड्यूरेबल उत्पादों की श्रृंखला में चल रहे अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल और फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज की बिक्री पर रोमांचक ऑफर भी दे रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.