logo-image

सैमसंग, एलजी बैटरी इकाइयों का अनुमान है कि तीसरी तिमाही में कम आय होगी

सैमसंग, एलजी बैटरी इकाइयों का अनुमान है कि तीसरी तिमाही में कम आय होगी

Updated on: 03 Oct 2021, 06:00 PM

सियोल:

ऑटोमोटिव चिप्स की वैश्विक कमी और बैटरी आग के जोखिम के लिए इलेक्ट्रिक कारों को वापस बुलाने के बीच दक्षिण कोरियाई बैटरी निर्माताओं ने तीसरी तिमाही में उम्मीद से कमजोर कमाई होने का अनुमान लगाया है। इसकी जानकारी विश्लेषकों ने रविवार को दी।

विश्लेषकों के अनुसार, माना जाता है कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी की बैटरी बनाने वाली इकाई, सैमसंग एसडीआई कंपनी ने जुलाई-सितंबर की अवधि में ठोस परिचालन लाभ अर्जित किया है, लेकिन एलजी एनर्जी सॉल्यूशन लिमिटेड और एसके इनोवेशन कंपनी के निचले स्तर की रिपोर्ट की उम्मीद है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, योनहाप इंफोमैक्स के एक सर्वेक्षण के अनुसार, सैमसंग एसडीआई को तीसरी तिमाही में 345.2 अरब वोन (29 करोड़ डॉलर) का परिचालन लाभ दर्ज करने की उम्मीद है, जो एक साल पहले की तुलना में 29 प्रतिशत अधिक है।

इसकी तेज कमाई इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरी उत्पादों की ठोस मांग के कारण होने की उम्मीद है, विश्लेषकों का अनुमान है कि सैमसंग एसडीआई तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड राजस्व दर्ज करेगा।

एलजी एनर्जी सॉल्यूशन, दुनिया का नंबर 2 बैटरी निर्माता, ने पिछली तिमाही में 180-250 अरब का परिचालन लाभ अर्जित करने का अनुमान लगाया है। अगर इसकी कमाई लगभग 180 अरब वोन तक पहुंच जाती है, तो यह तिमाही आधार पर 75 फीसदी की गिरावट होगी।

कमजोर कमाई का दृष्टिकोण तब आता है जब अमेरिकी वाहन निर्माता जनरल मोटर्स ने अगस्त में घोषणा की कि वह आग के जोखिमों पर अपनी सहायक बैटरी से लैस बोल्ट ईवी को अतिरिक्त रूप से वापस बुलाएगी। जीएम ने कहा कि वह जुलाई में 69,000 बोल्ट ईवी के समान रिकॉल के शीर्ष पर कुछ 73,000 ईवी को वापस बुलाएगा।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने जीएम को बैटरी मॉड्यूल के साथ आपूर्ति की है जो एलजी एनर्जी सॉल्यूशन से बैटरी कोशिकाओं से बने हैं।

एसके इनोवेशन, दुनिया का नंबर 5 बैटरी निर्माता को तीसरी तिमाही में अपने परिचालन घाटे का विस्तार करने की उम्मीद है, लेकिन विश्लेषकों के मुताबिक इसका नुकसान दूसरी तिमाही में 97.9 अरब से जीता 60 अरब तक सीमित हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.