logo-image

सैमसंग ने अपग्रेडेड परफॉर्मेंस के साथ नए माइक्रो एसडी कार्ड को किया लॉन्च

सैमसंग ने अपग्रेडेड परफॉर्मेंस के साथ नए माइक्रो एसडी कार्ड को किया लॉन्च

Updated on: 08 Sep 2021, 07:10 PM

सियोल:

दुनिया की अग्रणी मेमोरी चिप निमार्ता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसने बेहतर प्रदर्शन और टिकाऊपन के साथ नए माइक्रोएसडी कार्ड जारी किया हैं।

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने स्मार्टफोन, टैबलेट, एक्शन कैमरा और ड्रोन सहित उपकरणों पर विस्तारित भंडारण के लिए नए प्रो प्लस और ईवीओ प्लस माइक्रोएसडी कार्ड पेश किया।

सैमसंग के अनुसार, प्रो प्लस माइक्रोएसडी कार्ड सामग्री निमार्ताओं के लिए अनुशंसित हैं, क्योंकि वे पूर्ववर्तियों की तुलना में तेजी से पढ़ने और लिखने की गति प्रदान करते हैं। वे क्रमश 160 मेगाबाइट प्रति सेकंड (एमबी / एस) और 120 एमबी / एस तक वितरित करेंगे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्पाद 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी क्षमता में उपलब्ध होगा।

ईवीओ प्लस माइक्रोएसडी कार्ड दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए अधिक डिजाइन किए गए हैं और 130 एमबी / एस तक की स्थानांतरण गति प्रदान करते हैं, जो पिछले संस्करण की तुलना में 1.3 गुना तेज अनुक्रमिक पढ़ने की गति है। उन्हें 64 जीबी, 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी क्षमता के साथ पेश किया जाएगा।

सैमसंग ने कहा, नवीनतम माइक्रोएसडी कार्ड छह-प्रूफ सुरक्षा प्रदान करते हैं, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में सुरक्षा की दो और परतें हैं, और पानी, अत्यधिक तापमान, एक्स-रे, खराब होने, बूंदों और चुंबकीय प्रभाव का सामना करने में सक्षम होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.