logo-image

सैमसंग सईएस 2022 में अपना पहला एचडीआर10 प्लस गेमिंग डिस्प्ले करेगा पेश

सैमसंग सईएस 2022 में अपना पहला एचडीआर10 प्लस गेमिंग डिस्प्ले करेगा पेश

Updated on: 24 Dec 2021, 04:30 PM

सियोल:

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि चुनिंदा 2022 4के और 8के टीवी और गेमिंग मॉनिटर नए एचडीआर10 प्लस गेमिंग स्टैंडर्ड को सपोर्ट करेंगे। इस अत्याधुनिक एचडीआर गेमप्ले का अनावरण सीईएस 2022 में 4के और 8के गेम टाइटल की सूची के साथ एनवीआईडीआईए जीपीयू द्वारा संचालित किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि यह कम विलंबता, वीआरआर (वैरिएबल रिफ्रेश रेट) और 120 हट्र्ज से अधिक के साथ परेशानी मुक्त, सटीक एचडीआर गेमप्ले अनुभव के लिए एचडीआर 10 प्लस गेमिंग सपोर्ट प्रदान करता है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष और आर एंड डी टीम के प्रमुख सेकवू योंग ने एक बयान में कहा, हमें यह घोषणा करते हुए बेहद गर्व हो रहा है कि नए एचडीआर10 प्लस गेमिंग मानक को सैमसंग की 2022 नियो क्यूएलईडी लाइन द्वारा क्यू70 टीवी सीरीज और इसके बाद के संस्करण और गेमिंग मॉनिटर के साथ अपनाया जाएगा, जिससे उपयोगकर्ता अत्याधुनिक ²श्यों और समृद्ध के माध्यम से गेम-चेंजिंग अनुभव जीवन जैसी इमेजिस का आनंद ले सकेंगे।

योंग ने कहा, सैमसंग यूजर्स के देखने के अनुभवों में निवेश करना जारी रखेगा क्योंकि प्रौद्योगिकी आगे बढ़ रही है और नई सुविधाओं और क्षमताओं को बढ़ाया जा रहा है।

एचडीआर 10 प्लस टेक्नोलॉजीज, एलएलसी द्वारा विकसित यह नया मानक गेम डेवलपर्स को गेमर्स को एक सम्मोहक और सुसंगत एचडीआर गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करता है, जिसमें विभिन्न इनपुट स्रोतों के लिए विभिन्न प्रकार की डिस्प्ले तकनीकों में मैनुअल कैलिब्रेशन की आवश्यकता होती है, जिसमें कंसोल, पीसी और अधिक शामिल हैं।

सैमसंग का 2022 का टीवी और गेमिंग मॉनिटर लाइनअप स्वचालित एचडीआर कैलिब्रेशन की अनुमति देकर एचडीआर 10 प्लस गेमिंग स्टैंडर्ड का समर्थन करेगा जो गेम डेवलपर्स की मांग को पूरा करने के लिए शानदार पिक्च र क्वालिटी प्रदान करता है।

सेबर इंटरएक्टिव सहित कई गेमिंग कंपनियों के आने वाले सीईएस 2022 के दौरान अपने एचडीआर10 प्लस गेमिंग टाइटल का प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.