News Nation Logo

सैमसंग ने ग्लोबल गोल्स के लिए जुटाए 1 करोड़ डॉलर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Dec 2022, 05:25:01 PM
Samung raie

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सोल:   सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि वह संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) में 10 मिलियन डॉलर से अधिक के योगदान के साथ सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) या वैश्विक लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर तक पहुंच गया है।

कंपनी ने रविवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि सैमसंग ग्लोबल गोल्स एप्लिकेशन से आई फंडिंग से यूएनडीपी को लचीलेपन को बढ़ावा देने और वैश्विक विकास में तेजी लाने में मदद मिलेगी।

वैश्विक लक्ष्य, जो 2015 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्थापित किए गए थे, 2030 तक अधिक समान और टिकाऊ दुनिया के लिए महत्वाकांक्षी बेंचमार्क का एक सामान्य खाका प्रदान करते हैं।

कंपनी ने कहा, 17 वैश्विक लक्ष्य असमानता, जलवायु परिवर्तन, पारिस्थितिक तंत्र में गिरावट, शिक्षा और अन्य दबाव वाली वैश्विक चुनौतियों को दूर करने के लिए सहयोग और सामूहिक कार्रवाई को बढ़ावा देते हैं।

2019 में, तकनीकी दिग्गज ने वैश्विक लक्ष्यों के समर्थन में अभिनव समाधान देने के लिए अपनी पहल के तहत यूएनडीपी के सहयोग से सैमसंग ग्लोबल गोल्स एप्लिकेशन लॉन्च किया था।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और मोबाइल अनुभव व्यवसाय के प्रमुख टीएम रोह ने कहा, यूएनडीपी और सैमसंग ग्लोबल गोल्स ऐप के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, गैलेक्सी समुदाय ने वैश्विक लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सैमसंग ग्लोबल गोल्स एप्लिकेशन वैश्विक स्तर पर लगभग 300 मिलियन गैलेक्सी उपकरणों पर स्थापित है, जिसमें स्मार्टफोन, टैबलेट और स्मार्टवॉच शामिल हैं।

यूएनडीपी के प्रशासक अचिम स्टेनर ने कहा, जैसा कि हम 2030 की समय सीमा के आधे रास्ते पर पहुंच रहे हैं, यह आने वाला वर्ष वैश्विक लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है।

एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को सीधे दान करने, विज्ञापन-आय बढ़ाने के लिए वॉलपेपर का उपयोग करने या ऐप में विज्ञापन देखकर धन उत्पन्न करने की अनुमति देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Dec 2022, 05:25:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.