logo-image

मिड-सेगमेंट स्मार्टफोन यूजर्स को लुभाने के लिए सैमसंग गैलेक्सी ने लॉन्च किया एफ42 5जी

मिड-सेगमेंट स्मार्टफोन यूजर्स को लुभाने के लिए सैमसंग गैलेक्सी ने लॉन्च किया एफ42 5जी

Updated on: 24 Oct 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली:

टेक दिग्गज सैमसंग ने मिड-सेगमेंट स्मार्टफोन यूजर्स को 5जी सपोर्ट देने के लिए भारत में गैलेक्सी एफ42 5जी को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है।

गैलेक्सी एफ42 5जी को जिन दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है उनमें 6जीबी प्लस 128जीबी की कीमत 20,999 रुपये और 8जीबी प्लस 128 जीबी की कीमत 22,999 रुपये है।

स्मार्टफोन में नाइट मोड के साथ 64एमपी ट्रिपल कैमरा, 90हट्र्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.6-इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और 12 बैंड 5जी सपोर्ट है।

सैमसंग गैलेक्सी एफ42 5जी वाटर-ड्रॉप नॉच और पतले बेजल के साथ आता है। पावर बॉटम और वॉल्यूम रॉकर्स को दाएं किनारे पर दिया गया है, सिम स्लॉट बाईं तरफ है। 3.5 मिमी जैक, टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल को पिछे सेट किया है।

पीछे की तरफ मैट-टेक्सचर वाला रियर पैनल है और ऊपर बाईं ओर एक चौकोर आकार का कैमरा बम्प है और नीचे की तरफ कंपनी की ब्रांडिंग है।

यह स्मार्टफोन 1080 एक्स 2408 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन दिया गया है।

अच्छे कैमरे वाले स्मार्टफोन की खोज कर रहे है तो सैमसंग गैलेक्सी एफ42 5जी एक ट्रिपल-कैमरा मॉड्यूल को स्पोर्ट है जिसमें 64एमपी का प्राइमरी कैमरा, 5एमपी का मैक्रो शूटर और 2एमपी का डेप्थ लेंस शामिल है।

कैमरा ऐप में हाइपरलैप्स, स्लो मोशन, फूड मोड, नाइट मोड, पैनोरमा और प्रो मोड जैसे कई तरह के कैमरा मोड भी है।

फोन मीडियाटेक डाइमेंशन 700 प्रोसेसर द्वारा संचालित है।

चिपसेट यूजर्स को अच्छे ग्राफिक्स के साथ पूरी तरह से इमर्सिव गेमप्ले का आनंद लेने में सक्षम बनाता है

लाइटनिंग-फास्ट चाजिर्ंग सुनिश्चित करने के लिए स्मार्टफोन में 15वॉट यूएसबी टाइप सी फास्ट चार्जर के साथ 5,000एमएएच की बड़ी बैटरी है

स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता काफी अच्छी है क्योंकि फोन फुल चार्ज होने पर लगभग एक दिन तक चलता है। हमने स्मार्टफोन का इस्तेमाल पिक्च र क्लिक करने, मूवी देखने, लाइट गेम खेलने वाले ईमेल चेक करने आदि के लिए किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.