logo-image

सैमसंग ने तीसरी तिमाही तक अनुसंधान एवं विकास में रिकॉर्ड 13.4 बिलियन डॉलर का किया निवेश

सैमसंग ने तीसरी तिमाही तक अनुसंधान एवं विकास में रिकॉर्ड 13.4 बिलियन डॉलर का किया निवेश

Updated on: 15 Nov 2021, 07:20 PM

सियोल:

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) खर्च ने वर्ष के पहले नौ महीनों में रिकॉर्ड उच्च स्तर पर हिट किया है। इसकी रिपोर्ट में सोमवार को दिखा कि यह विदेशी प्रतिद्वंद्वियों के साथ तीव्र प्रतिस्पर्धा के बीच उपस्थिति का विस्तार करना चाहता है।

इसकी तिमाही व्यापार रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने जनवरी-सितंबर की अवधि में आरएंडडी में कुल 16.19 ट्रिलियन वोन (13.73 बिलियन डॉलर) का निवेश किया, जो कि एक साल पहले की तुलना में 289 बिलियन डॉलर अधिक है। यह उद्धृत अवधि के दौरान अपने सबसे बड़े खर्च को चिह्न्ति करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने कहा कि उसका पूंजीगत व्यय पिछले साल 33.5 ट्रिलियन तक पहुंच गया, जो कि चिपमेकिंग सुविधाओं में जीते गए 30 ट्रिलियन और डिस्प्ले से संबंधित सुविधाओं में 2.1 ट्रिलियन वोन था।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अगले तीन वर्षों में, सैमसंग की योजना 240 ट्रिलियन जीते गए सुविधाओं पर खर्च करने की है, जिसमें से 180 ट्रिलियन जीते गए निवेश यहां किए जाएंगे।

रिपोर्ट से पता चला है कि साल के पहले नौ महीनों में सैमसंग के पांच प्रमुख ग्राहक ऐप्पल, बेस्ट बाय, ड्यूश टेलीकॉम, वेरिजन और ताइवान के सुप्रीम इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी थे। कंपनी की कुल बिक्री में इनकी हिस्सेदारी 15 फीसदी है।

दक्षिण कोरिया में सैमसंग कर्मचारियों की संख्या सितंबर तक बढ़कर 114,373 के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई है, जो एक साल पहले की तुलना में 5,375 अधिक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.