logo-image

सैमसंग के वाइस चेयरमैन वारिस 7 महीने की जेल के बाद पैरोल पर हुए रिहा

सैमसंग के वाइस चेयरमैन वारिस 7 महीने की जेल के बाद पैरोल पर हुए रिहा

Updated on: 13 Aug 2021, 02:45 PM

सियोल:

सैमसंग समूह के वास्तविक नेता ली जे-योंग को रिश्वत के आरोप में सात महीने बाद शुक्रवार को पैरोल पर रिहा कर दिया गया।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ने सियोल से 25 किलोमीटर दक्षिण में उइवांग में सियोल डिटेंशन सेंटर को छोड़कर सार्वजनिक माफी की पेशकश की, जहां उनके समर्थक और साथ ही प्रदर्शनकारी उनके बाहर आने का इंतजार कर रहे थे।

ली ने संवाददाताओं से संक्षेप में बात करते हुए कहा,मैं लोगों की बड़ी चिंता पैदा करने के लिए क्षमा चाहता हूं, मैं उन चिंताओं, आलोचनाओं और मुझसे उम्मीदों से अच्छी तरह वाकिफ हूं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, वह उन 810 कैदियों में शामिल थे, जिन्हें 15 अगस्त के मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में न्याय मंत्रालय द्वारा पैरोल दी गई है।

कुछ कार्यकतार्ओं ने ली की शीघ्र रिहाई के बारे में ²ढ़ता से शिकायत की, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि उनके भ्रष्टाचार के लिए उनके प्रति अत्यधिक उदारता दिखाई गई।

ली को सियोल उच्च न्यायालय द्वारा 18 जनवरी को 2 साल 6 महीने जेल की सजा सुनाए जाने के बाद से, पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे से जुड़े एक रिश्वत मामले के मुकदमे में सजा सुनाई गई थी।

उन्हें समूह में प्रबंधकीय सत्ता के सुचारू पिता-से-पुत्र के हस्तांतरण के लिए सरकारी समर्थन जीतने के लिए पार्क और उसके लंबे समय के दोस्त को रिश्वत देने का दोषी ठहराया गया था।

सैमसंग के संस्थापक ली ब्यूंग-चुल के एक पोते, ली अपने पिता ली कुन-ही को स्ट्रोक का शिकार होने और 2014 में बिस्तर पर पड़े रहने के बाद से समूह चला रहे हैं। ली कुन-ही की अक्टूबर में मृत्यु हो गई।

ली को पैरोल की शर्तों का पालन करना होगा, जैसे पैरोल कार्यालय को अग्रिम रूप से रिपोर्ट करना यदि वह अपने निवास को स्थानांतरित करने या एक महीने से अधिक समय के लिए देश छोड़ने की योजना बनाना आदि शामिल है।

विशिष्ट आर्थिक अपराधों की गंभीर सजा के अधिनियम के तहत उन्हें सैमसंग में पांच साल के लिए काम पर लौटने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.