logo-image

चीन में लॉकडाउन हटाने के बाद सैमसंग का चिप प्लांट सामान्य हुआ

चीन में लॉकडाउन हटाने के बाद सैमसंग का चिप प्लांट सामान्य हुआ

Updated on: 26 Jan 2022, 04:50 PM

सियोल:

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्सने बुधवार को कहा कि चीनी शहर शीआन में उसकी चिपमेकिंग सुविधा सामान्य हो गई है क्योंकि शहर में लॉकडाउन हटा लिया गया है।

दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता ने शहर में लॉकडाउन के बाद पिछले महीने के अंत में अपने नंद फ्लैश चिप्स निर्माण आधार पर अस्थायी रूप से परिचालन को समायोजित किया था।

22 दिसंबर को लगाए गए कठोर प्रतिबंधों ने शहर के 13 मिलियन नागरिकों को बाहर निकलने और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गैर-जरूरी गतिविधियों को करने पर प्रतिबंध लगा दिया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, शीआन विनिर्माण परिसर सैमसंग की एकमात्र विदेशी सुविधा है जो एनएएनडी फ्लैश मेमोरी चिप्स का उत्पादन करती है।

उद्योग ट्रैकर ट्रेंडफोर्स के अनुसार, सैमसंग पिछले साल की तीसरी तिमाही में 34.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दुनिया का सबसे बड़ा एनएएनडी फ्लैश प्रदाता था। एनएएनडी फ्लैश एक प्रकार का नॉन-वोलटाइल भंडारण है जिसमें डेटा संग्रहित करने के लिए शक्ति की आवश्यकता नहीं होती है।

चिपमेकर ने हमारे कर्मचारियों और भागीदारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा के लिए हमारी प्रतिबद्धता के अनुसार उत्पादन को कम करने के लिए मजबूर होने से पहले लगभग एक सप्ताह के लिए शीआन आधार व्यवसाय को हमेशा की तरह संचालित किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.