logo-image

सैमसंग ने मॉनिटर लाइनअप में स्मार्ट टीवी जैसी कार्यक्षमता वाले मॉडल किए पेश

सैमसंग ने मॉनिटर लाइनअप में स्मार्ट टीवी जैसी कार्यक्षमता वाले मॉडल किए पेश

Updated on: 03 Jan 2022, 03:40 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को अपने मॉनिटर लाइनअप में नए 2022 मॉडल पेश किए जो स्मार्ट टीवी जैसी कार्यक्षमता प्रदान करते हैं। इनमें उच्च प्रदर्शन वाले गेमिंग, घर और कार्यालयों में आईओटी उपकरणों को नियंत्रित करना शामिल है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया लाइनअप सुंदर तस्वीर की गुणवत्ता और सहज विशेषताएं प्रदान करता है, जो उपभोक्ताओं को उनकी सटीक जरूरतों के अनुरूप मॉनिटर का चयन करते समय अधिक विकल्प देता है।

लेटेस्ट मॉनीटरों में ओडिसी के क्वांटम मिनी एलईडी बैकलाइट पैनल और एचडीआर 2000 जैसे उच्च-प्रदर्शन गेमिंग के साथ-साथ स्मार्ट और प्रो-लेवल तत्वों के लिए सुविधाएं शामिल हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष हाइसुंग हा ने कहा, सैमसंग का 2022 लाइनअप मॉनिटर इनोवेशन में अगली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करता है, जो प्रतिस्पर्धी गेमर्स, पेशेवर डिजाइनरों और बीच में सभी की मांगों को पूरा करता है। जैसा कि काम और मनोरंजन की दुनिया का विकास जारी है, हमें ऐसे मॉनिटर देने पर गर्व है जो यूजर्स के अनुभवों को उनके घरों में आराम से बढ़ाते हैं।

240 हट्र्ज रिफ्रेश रेट और 1 एमएस रिस्पॉन्स टाइम (जीटीजी) के साथ 4के (3,840 एक्स 2,160) 1000 आर कव्र्ड स्क्रीन की सुविधा देने वाले दुनिया के पहले मॉनिटर के रूप में, ओडीसे नियो जी8 32-इंच शानदार पिक्च र क्वालिटी प्रदान करता है। इसमें क्वांटम मिनी एलईडी, 2,000 के साथ क्वांटम एलईडी 2000 निट पीक ब्राइटनेस और एक मिलियन-टू-वन स्टैटिक कंट्रास्ट अनुपात शामिल हैं।

11.4 मिमी की अल्ट्रा-स्लिम मोटाई के साथ, जो पिछले मॉडल की तुलना में लगभग तीन-चौथाई पतला है, 2022 स्मार्ट मॉनिटर एम8 32-इंच स्पेस एफीसिएंसी प्रदान करता है।

कंपनी ने कहा, शानदार यूएचडी पैनल 99 प्रतिशत आरजीबी कलर प्रदान करता है, जबकि 400 निट ब्राइटनेस पर 1.07 बिलियन कलर्स का समर्थन करता है, जो हर वीडियो, दस्तावेज या फोटो को वास्तविक सटीकता के साथ दिखाता है।

2022 स्मार्ट मॉनिटर एम8 32-इंच एक मूवेबल मैग्नेटिक स्लिमफिट कैमरे के साथ आता है जो घर से काम करते समय क्रिस्टल-क्लियर वीडियो कॉल को सक्षम बनाता है।

सैमसंग ने कहा कि इसका बिल्ट-इन वीडियो कॉल एप्लिकेशन गूगल डुओ सहित सबसे लोकप्रिय कॉलिंग ऐप को सपोर्ट करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.