News Nation Logo
Banner

Galaxy Note 7R जल्द हो सकता है लॉन्च, कम कीमत में होगा उपलब्ध

सैमसंग जल्द ही मार्केट में गैलेक्सी नोट 7आर लॉन्च कर सकता है। सूत्रों की मानें तो कंपनी ने इसके लिए सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 16 May 2017, 04:37:07 PM
Galaxy Note 7R

नई दिल्ली:

सैमसंग जल्द ही मार्केट में गैलेक्सी नोट 7आर लॉन्च कर सकता है। सूत्रों की मानें तो कंपनी ने इसके लिए सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फोन जून के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक किसी ऑफिशियल डेट की पुष्टि नहीं हुई है।

खबरों के मुताबिक गैलेक्सी नोट 7 की मार्केट में विफलता के बाद सैमसंग नोट 7 का अपग्रेड वर्जन 7आर के नाम से लॉन्च करने जा रहा है। इस फोन में खास बात यह है कि यह नोट 7 की तुलना में करीब आधी कीमत में मार्केट में उतारा जाएगा।

पहले इस फोन की कीमत एक्सपर्ट्स करीब 39 हजार रुपए अंदाजन लगा रहे थे लेकिन हाल में आई खबरों के मुताबिक यह फोन मार्केट में 28,300 रुपए में भी बेचा जा सकता है।

और पढ़ें: Xiaomi Redmi 4 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

गैलेक्सी नोट 8 से पहले होगा लॉन्च

कंपनी ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि यह फोन गैलेक्सी 8 के पहले ही लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

अक्टूबर 2016 में हुआ था नोट 7 का प्रोडक्शन बंद

बता दें कि सैमसंग ने मार्केट से लगातार आ रही नोट 7 की शिकायतों के बाद इस फोन का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। साथ ही यह भी अनाउंस किया था कि मार्केट में जो फोन हैं उनकी भी बिक्री नहीं होगी। इसके बाद से ही कंपनी ने इसमें आई कमियों को दूर करने और बेहतर फीचर्स डालने पर जोर दिया।

और पढ़ें: HTC U11 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए इसके खास फीचर्स

4जीबी रैम और 12 मेगापिक्सल होगा कैमरा

रिपोर्ट्स के मुताबिक नोट 7आर की डिजाइन कंपनी नोट 7 की तरह ही रखेगी। इस फोन में 5.7 इंच की डिस्प्ले होगी। वहीं फोन में एक्सीनोस 890 सीपीयू लगा हुआ है। 4जीबी रैम के साथ दमदार परफॉर्मेंस का मजा भी आप इस फोन में ले सकते हैं। फोन में 12 मेगापिक्सल कैमरा और 32,00 एमएएच की बैटरी लगी हुई है।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2017, 04:31:00 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.