News Nation Logo

Samsung ने Bixby अपडेट के साथ भारतीय अंग्रेजी सपोर्ट को किया शुरू

Bixby अन्य लोगों के बीच भारतीय नामों, स्थानों, संबंधों, सामग्री और व्यंजनों को समझ सकता है. यह यूजर्स को दिन भर में कई चीजों की सहायता भी कर सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 08 May 2021, 07:37:38 AM
सैमसंग (Samsung)

सैमसंग (Samsung) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • सैमसंग ने बिक्सबी 3.0 के हिस्से के रूप में भारतीय अंग्रेजी के लिए सपोर्ट पेश किया
  • बिक्सबी गैलेक्सी एस 21 सीरीज, गैलेक्सी ए 52 और गैलेक्सी ए 72 स्मार्टफोन पर उपलब्ध

नई दिल्ली :

भारतीय यूजर्स के लिए इसे और अधिक अनुकूल बनाने के लिए, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग (Samsung) ने बिक्सबी 3.0 अपडेट (Samsung Bixby 3.0) के हिस्से के रूप में भारतीय अंग्रेजी (इंडियन इंग्लिश) को जोड़ने की घोषणा की. बिक्सबी अन्य लोगों के बीच भारतीय नामों, स्थानों, संबंधों, सामग्री और व्यंजनों को समझ सकता है. यह यूजर्स को दिन भर में कई चीजों की सहायता भी कर सकता है. सैमसंग आर एंड डी बेंगलुरू में वॉयस इंटेलिजेंस टीम के सीनियर डायरेक्टर और प्रमुख गिरिधर जक्की ने एक बयान में कहा, नवीनतम अपडेट, जो बिक्सबी 3.0 में भारतीय अंग्रेजी के लिए सपोर्ट लेकर आया है, वह हमें इस दिशा में एक कदम और करीब ले जाता है.

यह भी पढ़ें: चेतावनी: ऐसा ही चलता रहा तो पूरी दुनिया में सिर्फ पानी ही रह जाएगा

उन्होंने कहा, हमारी विभिन्न टीमों ने बेंगलुरू, दिल्ली और नोएडा में आर एंड डी (अनुसंधान एवं विकास) केंद्रों में यह सुनिश्चित किया कि हम भारत में बोली जाने वाली अंग्रेजी के कई फ्लेवर्स को कवर कर सकें. बिक्सबी के नए संस्करण का उद्देश्य नए और बेहतर भारतीय अंग्रेजी अवतार के माध्यम से दैनिक परिदृश्यों को नियंत्रित करना है. कंपनी ने कहा कि 2017 में अपनी शुरूआत के बाद से, बिक्सबी एक खुले, स्केलेबल एआई प्लेटफॉर्म के लिए यूजर्स के लिए एक एंटेलिजेंट वॉयस असिस्टेंट से विकसित हुआ है, जो कभी भी मोबाइल डिवाइस, वियरेबल्स और डिजिटल डिवाइस में कहीं भी उपलब्ध है.

उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने और भारतीय उपभोक्ताओं के लिए बिक्सबी सुविधाओं को और अधिक सार्थक और प्रासंगिक बनाने के लिए, सैमसंग ने बिक्सबी 3.0 के हिस्से के रूप में भारतीय अंग्रेजी के लिए सपोर्ट पेश किया है. भारतीय अंग्रेजी सपोर्ट के साथ बिक्सबी वर्तमान में फ्लैगशिप गैलेक्सी एस 21 सीरीज (Galaxy S21 Series) और हाल ही में लॉन्च हुए गैलेक्सी ए 52 (Galaxy A52) और गैलेक्सी ए 72 (Galaxy A72) स्मार्टफोन पर उपलब्ध है. भारतीय अंग्रेजी संस्करण जल्द ही गैलेक्सी फोल्ड, गैलेक्सी एस 20 सीरीज और गैलेक्सी नोट 20 सीरीज सहित अन्य डिवाइस पर भी उपलब्ध कराया जाएगा.

-इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 07:37:38 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.