logo-image

Samsung ने दुनिया का पहला PS-LTE नेटवर्क स्थापित किया, जानिए क्यों है फायदेमंद

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में कोरिया बिजनेस, नेटवर्क बिजनेस के उपाध्यक्ष और प्रमुख सेइगिल किम ने एक बयान में कहा कि सैमसंग कोरिया में 3जीपीपी मानकों के आधार पर दुनिया के पहले राष्ट्रव्यापी पीएस-एलटीई नेटवर्क का निर्माण करने को लेकर गर्व महसूस कर रहा है.

Updated on: 27 Apr 2021, 08:34 AM

highlights

  • 700 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम में संचालित होने वाला यह पीएस-एलटीई नेटवर्क त्वरित प्रतिक्रिया देने वालों को कनेक्टिविटी उपलब्ध कराता है
  • पिछले साल सैमसंग ने क्लाउड प्लेटफॉर्म पर दुनिया के पहले मिशन-क्रिटिकल पुश-टू-एक्स वीडियो कॉल का प्रदर्शन किया

सोल :

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) कंपनी लिमिटेड ने कोरिया में अग्रणी मोबाइल ऑपरेटर्स के सहयोग से दुनिया के पहले 3जीपीपी (3GPP) सक्षम राष्ट्रीय सार्वजनिक सुरक्षा एलटीई (PS-LTE) नेटवर्क को शुरू करने की घोषणा की. 700 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम में संचालित होने वाला यह पीएस-एलटीई नेटवर्क त्वरित प्रतिक्रिया देने वालों जैसे पुलिस, अग्निशमन, आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं और सेना सहित 330 से अधिक सार्वजनिक सुरक्षा संगठनों और एजेंसियों को तेज एवं भरोसेमंद कनेक्टिविटी उपलब्ध कराता है. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में कोरिया बिजनेस, नेटवर्क बिजनेस के उपाध्यक्ष और प्रमुख सेइगिल किम ने एक बयान में कहा कि सैमसंग कोरिया में 3जीपीपी मानकों के आधार पर दुनिया के पहले राष्ट्रव्यापी पीएस-एलटीई नेटवर्क का निर्माण करने को लेकर गर्व महसूस कर रहा है.

यह भी पढ़ें: वीडियो ट्रांसकोडिंग चिप का निर्माण कर रहा YouTube, जानिए क्या होंगे फायदे

संचार के लिए एक विश्वसनीय नेटवर्क महत्वपूर्ण है
उन्होंने यह भी कहा कि विश्वसनीयता के मामले में कई संस्थानों के बीच वास्तविक समय के संचार के लिए एक विश्वसनीय नेटवर्क महत्वपूर्ण है. किम ने कहा कि हम विश्वसनीयता, प्रदर्शन और सुरक्षा के उच्चतम मानकों को पूरा करते हुए कोरिया के पीएस-एलटीई नेटवर्क को उन्नत पीएस-एलटीई सॉल्यूशंस प्रदान करना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया ऐप Parler की आईओएस ऐप स्टोर पर होगी वापसी

सैमसंग को एंड-टू-एंड पीएस-एलटीई समाधान के प्रदाता के रूप में चुना गया है, जो बुनियादी ढांचे से लेकर उपकरणों तक, 2018 में पीएस-एलटीई नेटवर्क बिल्डआउट का समर्थन करने और मार्च 2021 में तैनाती को पूरा करने में सहायक रहा है.

यह भी पढ़ें: मंगल पर बना दी ऑक्सीजन, NASA के पर्सिवियरेंस रोवर का कमाल

5जी पर एमसीपीटीएक्स के मानकीकरण का भी नेतृत्व कर रही है सैमसंग
पिछले साल, सैमसंग (Samsung) ने क्लाउड प्लेटफॉर्म पर दुनिया के पहले मिशन-क्रिटिकल पुश-टू-एक्स (एमसीपीटीएक्स) वीडियो कॉल का प्रदर्शन किया. कंपनी 5जी पर एमसीपीटीएक्स के मानकीकरण का भी नेतृत्व कर रही है. सैमसंग ने चिपसेट, रेडियो और कोर सहित 5जी एंड-टू-एंड सॉल्यूशंस की सफल डिलीवरी का बीड़ा उठाया है.

यह भी पढ़ें: अगले 5 से 10 सालों में हो सकता है इंसानों का एलियन्स से संपर्क! जानें कैसे