logo-image

5G नेटवर्क के लिए नया सिस्टम विकसित कर रहे हैं Samsung और Marvell

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने कहा कि नए एसओसी का इस्तेमाल कंपनी के नेटवर्क उपकरण, जैसे बड़े पैमाने पर मल्टीपल-इनपुट मल्टीपल-आउटपुट (मीमो) और अन्य रेडियो में किया जाएगा.

Updated on: 30 Mar 2021, 10:21 AM

highlights

  • मार्वल टेक्नोलॉजी लिमिटेड के साथ मिलकर 5जी नेटवर्क के प्रदर्शन में सुधार कर सकता है
  • सैमसंग ने कहा कि नवीनतम एसओसी सेलुलर रेडियो को क्षमता और कवरेज प्रदान कर सकती है

सोल:

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने कहा कि उसने एक नया सिस्टम-ऑन-ए-चिप (SoC) विकसित किया है, जो अमेरिकी चिप डिजाइनर मार्वल टेक्नोलॉजी लिमिटेड (Marvell Technology Ltd) के साथ मिलकर 5जी नेटवर्क के प्रदर्शन में सुधार कर सकता है. दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने कहा कि नए एसओसी का इस्तेमाल कंपनी के नेटवर्क उपकरण, जैसे बड़े पैमाने पर मल्टीपल-इनपुट मल्टीपल-आउटपुट (मीमो) और अन्य रेडियो में किया जाएगा. उत्पाद को वर्ष की दूसरी तिमाही में पेश करने की योजना है. एसओसी एक एकीकृत परिपथ को संदर्भित करता है, जो एक सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट, मेमोरी और इनपुट/आउटपुट पोर्ट्स सहित पूरे या अधिकांश इलेक्ट्रिक या कंप्यूटर सिस्टम को एक ही सब्सट्रेट पर एकीकृत करता है.

यह भी पढ़ें: चौथी बार स्पेसएक्स का रॉकेट भरेगा उड़ान, फिर मंगल पर जाने की तैयारी

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में रिमोट एक्सेस प्रोटोकॉल पर साइबर हमले बढ़े

यह चिपसेट बिजली की खपत में 70 प्रतिशत तक की कर सकता है बचत 
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया की शीर्ष मेमोरी चिप निर्माता और नंबर 2 फाउंड्री कंपनी सैमसंग ने कहा कि उसकी नवीनतम एसओसी सेलुलर रेडियो को क्षमता और कवरेज प्रदान कर सकती है. सैमसंग ने कहा कि नया एसओसी 5जी (5G Network) और 4जी नेटवर्क दोनों को एक साथ सपोर्ट करने के लिए सुसज्जित है और यह चिपसेट बिजली की खपत में 70 प्रतिशत तक की बचत कर सकता है.

यह भी पढ़ें: साइबर अटैक से सिस्टम्स में सेंधमारी का बढ़ रहा खतरा : माइक्रोसॉफ्ट

नेटवर्क सॉल्यूशंस विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं सैमसंग और मार्वेल

सैमसंग (Samsung) और मार्वेल (Marvell) नेटवर्क सॉल्यूशंस विकसित करने के लिए निकटता से काम कर रहे हैं. पिछले साल दोनों पक्षों ने घोषणा की थी कि वह 5जी उत्पादों को विकसित करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जिसमें रेडियो आर्किटेक्टर भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: सुदूर ब्रह्मांड की यात्राओं के लिए तैयार हो रहा खास स्पेस नेविगेशन सिस्टम

यह भी पढ़ें: X-ray, AI मिलकर Covid का तेजी से पता लगाने में मददगार