logo-image

दक्षिण कोरिया ने 5 जी डिवाइस के लिए टेस्ट बेड लॉन्च किया

दक्षिण कोरिया ने 5 जी डिवाइस के लिए टेस्ट बेड लॉन्च किया

Updated on: 14 Jul 2021, 04:45 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के आईसीटी मंत्रालय ने छोटे और मध्यम वर्ग की कंपनियों को समर्थन देने के लिए 5जी नेटवर्क पर चलने वाले डिवाइस के लिए एक परीक्षण सुविधा शुरू की है।

विज्ञान और आईसीटी मंत्रालय के अनुसार, सियोल से लगभग 260 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में गुमी में परीक्षण केंद्र विकसित करने के लिए देश ने 2019 से 2023 तक कुल 13.8 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस सुविधा का उद्देश्य स्थानीय कंपनियों को यह जांचने में सहायता करना है कि उनके कनेक्टेड डिवाइस व्यावसायीकरण से पहले स्थानीय और वैश्विक 5 जी नेटवर्क पर ठीक से काम करते हैं या नहीं।

जबकि टेस्ट बेड ने अब तक गैर-स्टैंडअलोन 5 जी पर चलने वाले उत्पादों के लिए बुनियादी ढांचा स्थापित किया है, जिसके लिए 4 जी एलटीई के मदद की आवश्यकता होती है, मंत्रालय ने कहा है कि वह इस साल स्टैंडअलोन 5 जी बुनियादी ढांचा पेश करेगा।

दक्षिण कोरियाई के टेलिकॉम कंपनियों ने अभी तक स्टैंडअलोन 5 जी का व्यावसायीकरण नहीं किया है, जो बेहतर विलंबता का वादा करता है, हालांकि केटी कॉर्प का लक्ष्य जल्द ही प्रौद्योगिकी को तैनात करना है।

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, मई के अंत तक, देश के 5 जी यूजर्स 15.8 मिलियन तक पहुंच गए है, जो कुल 71 मिलियन मोबाइल सब्सक्रिप्शन का 22 प्रतिशत है।

-

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.