logo-image

बाइडेन ने गूगल स्वास्थ्य कार्यकारी को एफडीए प्रमुख के रूप में चुना

बाइडेन ने गूगल स्वास्थ्य कार्यकारी को एफडीए प्रमुख के रूप में चुना

Updated on: 13 Nov 2021, 04:25 PM

वाशिंगटन:


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गूगल के वरिष्ठ स्वास्थ्य सलाहकार डॉ रॉबर्ट कैलिफ को खाद्य एवं औषधि एडमिनिस्ट्रेशेन(एफडीए) का अगला प्रमुख चुना है।

वर्तमान में, कैलिफ ड्यूक यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन में मेडिसिन के प्रोफेसर हैं, जहां उन्होंने पहले कुलपति के रूप में काम किया और ड्यूक क्लिनिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना की और मूल कंपनी अल्फाबेट के दो डिवीजनों वेरीली लाइफ साइंसेज और गूगल हेल्थ के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम किया।

उन्होंने कई ऐतिहासिक क्लीनिकल ट्रायल्स का नेतृत्व किया है और जैव चिकित्सा विज्ञान के लेखकों में से एक हैं।

बाइडेन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, चूंकि एफडीए वैक्सीन मंजूर और अन्य कई परिणामी निर्णयों पर विचार करते हैं, इसलिए यह मिशन महत्वपूर्ण है कि एफडीए का मार्गदर्शन करने के लिए हमारे पास एक स्थिर, स्वतंत्र हाथ है।

उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि डॉ कैलिफ यह सुनिश्चित करेंगे कि एफडीए अपने विज्ञान और डेटा ड्राइव निर्णय लेने को जारी रखे।

लेटेस्ट स्वास्थ्य अनुसंधान में एक वेरीली कोविड -19 परीक्षण कार्यक्रम, त्वचा की स्थिति की पहचान करने के लिए गूगल उपकरण, व्यक्तिगत स्वास्थ्य रिकॉर्ड और मशीन लनिर्ंग (एमएल) परियोजनाएं शामिल हैं।

डॉ कैलिफ क्लिनिकल ट्रायल रिसर्च, स्वास्थ्य असमानताओं, स्वास्थ्य देखभाल की गुणवत्ता और हृदय चिकित्सा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त विशेषज्ञ हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.