logo-image

हांगकांग 8 दक्षिणी अफ्रीका देशों के लिए बोडिर्ंग आवश्यकताओं को करेगा सख्त

हांगकांग 8 दक्षिणी अफ्रीका देशों के लिए बोडिर्ंग आवश्यकताओं को करेगा सख्त

Updated on: 27 Nov 2021, 08:50 AM

हांगकांग:

दक्षिणी अफ्रीका में आठ देशों से आने वालों के लिए बोडिर्ंग और क्वारंटीन की आवश्यकताओं को शनिवार से कड़ा कर दिया जाएगा। ये घोषणा हांगकांग सरकार ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सरकारी प्रेस विज्ञप्ति का हवाला देते हुए बताया कि इन आठ देशों में बोत्सवाना, लेसोथो, मलावी, मोजाम्बिक, नामीबिया और जि़म्बाब्वे के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं, जो पहले से ही उच्च जोखिम वाले स्थान हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में नए वेरिएंट बी.1.1.529 का पता चला है। हालांकि वैज्ञानिक महामारी की स्थिति पर इसके संभावित प्रभावों के बारे में पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं या प्रासंगिक उत्परिवर्तन टीकों की प्रभावशीलता को प्रभावित करेंगे या नहीं इसके लिए हमें सतर्क रहना होगा।

ग्रुप ए निर्दिष्ट स्थानों के रूप में निर्दिष्ट आठ दक्षिणी अफ्रीकी देशों के साथ, गैर-हांगकांग निवासी (पर्याटकों सहित) जो 21 दिनों के भीतर वहां रहे हैं, उन्हें हांगकांग में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

हांगकांग के निवासी केवल हांगकांग के लिए उड़ान में सवार हो सकते हैं अगर वे पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं और एक मान्यता प्राप्त टीकाकरण रिकॉर्ड रखते हैं। आगमन पर उन्हें 21 दिनों के लिए एक निर्दिष्ट क्वारंटीन होटल में अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा।

-- आईएएनएस

एसएस/एसकेके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.