logo-image

Reliance JioTV App ने Airtel Tv और Vodafone Play को दी मात

रिलायंस जियो की ओर से अपने जियोटीवी एप्प में लगभग 621 इवे चैनल ऑफर किये जा रहे हैं.

Updated on: 10 Dec 2018, 01:20 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो लॉन्च होने के बाद से ही अपने ग्राहकों को जियोम्यूजिक, जियोमनी, जियोटीवी आदि ऐप उपलब्ध कराता रहा है. हालांकि इन सभी एप्पस में सबसे ज्यादा पॉपुलर जियोटीवी है. आपको बता देते हैं कि इसके माध्यम से रिलायंस जियो अपने यूजर्स को ऑन डिमांड कंटेंट मुहैया करवा रहा है. हालांकि अब कंपनी की ओर से इसके अंतर्गत मिलने वाली सेवा को और भी अधिक बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार, अब रिलायंस जियो की ओर से अपने जियोटीवी एप्प में लगभग 621 इवे चैनल ऑफर किये जा रहे हैं. जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है. अब जहां डाटा के मामले में तो रिलायंस जियो सबसे आगे आ पहुंचा था, अब इन मामलों में भी अपने प्रतिद्वंदियों को हरा कर जियो एक नया रिकार्ड कायम करता जा रहा है.

अन्य DTH सेवा से अधिक चैनल दे रहा रिलायंस

इस सेवा के अंतर्गत मुहैया कराये जा रहे यह चैनल किसी अन्य DTH सेवा में मिलने वाले चैनल से भी ज्यादा हैं. जियो की ओर से उठाये गए इस कदम से यानी इतने ज्यादा लाइव टीवी चैनल ऑफर करने के कारण कंपनी ने एयरटेल टीवी और वोडाफ़ोन प्ले को कड़ी मात दी है. इन दोनों कंपनियों के पास इतने चैनल नहीं हैं, जितने रिलायंस जियो की ओर से आपको ऑफर किये जा रहे हैं.

यह भी पढे़ें- Honor 8C की अमेज़न पर शुरू हुई बिक्री, Realme U1 से है टक्कर, जाने क्या है कीमत

आपको बता देते हैं कि एयरटेल टीवी में आपको लगभग 375+ चैनल मिल रहे हैं, हालांकि इसके बाद भी यह रिलायंस जियो से आधे से ज्यादा फर्क से दूर है. इस एप्प में आपको लगभग 10,000+ मूवी और पोपुलर टीवी शो मिल जाते हैं. इसके आलावा एयरटेल ने Eros Now, SonyLiv, HOOQ, Hotstar, Amazon, Altbalaji आदि के साथ साझेदारी भी की हुई है. इसके अलावा आपको बता दें कि इस ऐप को लगभग 50 मिलियन से ज्यादा लोगों ने गूगल प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड किया हुआ है.

अब अगर हम रिलायंस जियो की बात करें तो जियोटीवी एप्प को लगभग 100मिलियन से ज्यादा डाउनलोड मिले हैं. यह आपको 621 चैनल ऑफर कर रहा है, जिन्हें न्यूज़ और मनोरंजन के चैनल आदि में बांटा जा सकता है. आपको बता दें कि ऐप में आपको लगभग 193 खबर और लगभग 122 चैनल मनोरंजन के लिए रिलायंस जियो की ओर से ऑफर किये जा रहे हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि इसमें आपको लगभग 50 धार्मिक चैनल मिल रहे हैं, 49 शिक्षा से जुड़े चैनल इसमें शामिल हैं, इसके अलावा 35 के आसपास इंफोरटेनमेंट, 27 के आसपास किड्स चैनल शामिल हैं. इसके अलावा आपको बता दें कि कई भारतीय भाषाओँ में आप इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. इतना ही नहीं आपको लगभग 46 के आसपास अंग्रेजी HD चैनल और लगभग 32 के आसपास Hindi HD चैनल मिल रहे हैं.