News Nation Logo
Banner

ट्राई ने कहा रिलायंस जियो है सबसे तेज नेटवर्क, मार्च में मिली 18.48mbps डाउनलोड स्पीड

सितंबर 2016 में शुरू हुई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो प्रतिस्पर्धी कंपनियों को पीछे छोड़ती हुई नजर आ रही है।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 04 May 2017, 08:14:03 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

सितंबर 2016 में शुरू हुई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो प्रतिस्पर्धी कंपनियों को पीछे छोड़ती हुई नजर आ रही है। हाल ही में आई ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो 4जी नेटवर्क पर मार्च में सबसे ज्यादा डाउनलोड स्पीट दर्ज की गई है। ट्राई के हिसाब से इस लिस्ट में एयरटेल दूसरे नंबर पर और वोडाफोन तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

बता दें कि ट्राई की फरवरी की रिपोर्ट में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 16.48mbps (मेगाबाइट प्रति सेकेंड स्पीड) दर्ज की गई थी, मार्च महीने में जियो की यह स्पीड 2mbps तक बढ़कर 18.48mbps दर्ज की गई है।

कंपनी की डाउनलोड स्पीड फरवरी में सबसे ज्यादा आंकी गई थी। यह रिकॉर्ड कंपनी ने मार्च में भी बरकरार रखा है। अब देखना यह है कि बाकी कंपनियां इन रिकॉर्ड्स को तोड़ने के लिए क्या करती हैं।

और पढ़ें: अब सोशल मीडिया ट्विटर पर देखिए दुनिया में ओयजित होने वाले म्यूजिक कॉन्सर्ट LIVE

अगर ट्राई की मानें तो जियो की प्रतिस्पर्धी कंपनी भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड कम हो गई है। जहां कंपनी की फरवरी में रिकॉर्ड स्पीड 7.66mbps थी, वहीं मार्च में यह करीब 1mbps तक घटकर 6.57mbps पर पहुंच गई है।

बता दें कि टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई स्पीडटेस्ट एप और डेस्कटॉप वर्जन के साथ स्पीड बताती है। इसे पूरी तरह से सटीक नहीं माना जाता है। कुछ खास नेटवर्क में इस स्पीड टेस्ट पर कुछ प्रभाव पड़ सकते हैं।

और पढ़ें: वन प्लस 5 स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले ही लीक हुए उसके फीचर्स

ट्राई की इस लिस्ट में सबसे ऊपर रिलायंस जियो, दूसरे पर एयरटेल, तीसरे पर वोडाफोन को रखा गया है, जिसमें आईडिया इन नेटवर्क्स से पिछड़कर चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2017, 07:31:00 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.