News Nation Logo
Banner

इस महीने शुरू हो जाएगा Jio GigaFiber की रॉकेट स्पीड वाला इंटरनेट, इन शहरों से होगी शुरूआत

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Jan 2019, 02:39:27 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

जियो (Jio) की आधिकारिक लॉन्चिंग के साथ ही देश की बड़ी-बड़ी मोबाइल नेटवर्क कंपनियों के पसीने छूटने लगे. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के अधिकार वाली जियो जैसे ही बाजार में आई, उसने एक बहुत बड़े ग्राहकों के समूह का दिल जीत लिया. मोबाइल नेटवर्क के बाद जियो से एक से बढ़कर एक तमाम सुविधाओं के लिए शानदार ऐप्स बनाए और अपने ग्राहकों को मुफ्त में दे दिए. उसके बाद जियो ने ब्रॉडबैंड सेवा (Broadband) में आने का फैसला किया, और बीते अगस्त से ही इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना भी शुरू कर दिया.

जियो गीगा फाइबर (Jio GigaFiber) के लिए अपने ग्राहकों को तीन महीने के लिए प्रीव्यू ऑफर दे रही है. 'द मोबाइल इंडियन' वेबसाइट के मुताबिक ऑफर के तहत ग्राहकों को 100mbps की स्पीड से 100 gb डेटा दिया जाएगा. डेटा खत्म होने की स्थिति में आपको 40 gb अतिरिक्त डेटा मिलेगा. इसके साथ ही कंपनी जियो गीगा फाइबर यूजर्स के लिए कुछ शानदार टॉप-अप भी लेकर आई है. जिसका इस्तेमाल डेटा खत्म होने पर किया जा सकेगा. जियो गीगा फाइबर प्राप्त करने के लिए ग्राहको को सिक्योरिटी डिपॉडिट के रूप में 4500 रुपये जमा कराने होंगे. जिसके बाद कंपनी के कर्मचारी आपके घर पहुंचकर सभी जरूरी डिवाइस इंस्टॉल करेंगे. जियो गीगा फाइबर की सेवा लेने के साथ ही कंपनी आपको गीगा टीवी, जियो एप्स के अलावा और भी कई अन्य सेवाएं मुहैया कराएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की गीगाफाइबर सर्विस इस साल मार्च में शुरू हो सकती है. हालांकि ये सर्विस कहां से शुरू होगी, ये ग्राहकों की मांग पर डिपेंड करता है. कंपनी का कहना है कि जिस शहर से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन होगा, वहां इसकी शुरूआत सबसे पहले होगी. Jio, गीगाफाइबर के जरिए देश के 1110 शहरों और कुल आबादी के 5 करोड़ घरों तक पहुंचने को अपना लक्ष्य बनाए हुए है.

कंपनी कहती है कि जियो गीगा फाइबर आपके घर के लिए एक जबरदस्त पेशकश है, जो आपको आने वाली नई तकनीक से मिलाएगा. जियो गीगा फाइबर इंटरनेट का वो साधन है, जिससे आप इंटरनेट का गजब अनुभव प्राप्त करेंगे. फाइबर भविष्य की एक बेमिसाल तकनीक है. गीगा फाइबर अपने ग्राहकों को अल्ट्रा फास्ट अपलोड और डाउनलोड स्पीड देगा, जो मिली सेकंड में काम करना शुरू कर देगा. यह आपको ठीक ऐसा अनुभव देगा, जैसा एक गाड़ी को हाइवे पर मिलता है.

First Published : 08 Jan 2019, 02:39:19 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.