News Nation Logo

Jio 5G: एक साथ 50 शहरों में 5जी सेवा की शुरुआत, कंपनी ने कही ये बात

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 24 Jan 2023, 08:43:43 PM
True Jio 5G

True Jio 5G (Photo Credit: File)

highlights

  • रिलायंस जियो ने एक साथ 50 शहरों में लांच की 5जी सेवा
  • रिलायंस ने दी जियो ट्रू 5जी सेवाओं की लॉन्चिंग की जानकारी
  • देश के 184 शहरों में जियो देने लगी है 5जी सेवा

नई दिल्ली:  

True 5G services across 50 cities : रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) ने 24 जनवरी को एक साथ देश के 50 शहरों में 'ट्रू 5जी' सेवा की शुरुआत कर दी है. रिलायंस कंपनी ने इसे 5जी सेवाओं की सबसे बड़ी लॉन्चिंग करार दिया है. कंपनी ने बताया है कि इन 50 शहरों में 5जी सेवाओं के शुरुआत के साथ अब तक देश के 184 शहरों में जियो 5जी सेवाएं मिलने लगी हैं. इन 50 नए शहरों में उत्तर प्रदेश के झांसी, मुरादाबाद, अलीगढ़ और सहारनपुर के नाम भी हैं. यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर और बरेली जैसे शहरों में पहले से 5जी सेवाएं शुरू की जा चुकी हैं.

इन शहरों में शुरू हुई 5जी सेवा

इसके अलावा हरियाणा के पानीपत, रोहतक, करनाल, सोनीपत और बहादुरगढ़ भी जियो ट्रू 5जी से जुड़ गए हैं, जो एनसीआर में आते हैं. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के 7, ओडिशा के 6, कर्नाटक के 5, छत्तीसगढ, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के तीन-तीन, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के दो-दो और असम, झारखंड, केरल, पंजाब और तेलंगाना का एक-एक शहर भी जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गए. इस लॉन्च के साथ ही गोवा और पुडुचेरी में भी 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें : Oscars 2023 Nominations : ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुआ 'Natu Natu' सॉन्ग, RRR बनाने वाली है रिकॉर्ड?

फोन में ऐसे चलाएं 5जी सेवा

आपको 5जी सेवा का आनंद लेने के लिए आपके फोन का 5जी टेक्नोलॉजी से लैस होना जरूरी है. इसके बावजूद अगर आपके फोन में 5जी सेवाएं नहीं आ रही हैं, तो आपको माईजियो ऐप पर जाना होगा, वहां जियो वेलकम ऑफर को सेलेक्ट करना होगा. इस कार्ड को एक्टिवेट करेंगे तो ऐप आपके फोन के 5जी कनेक्टिविटी की जानकारी देगी. इसके साथ ही आपको 5जी सेवाओं का आनंद मिलना शुरू हो जाएगा. इस दौरान कंपनी दिसंबर 2023 तक वेलकम ऑफर दे रही है, जिसमें ग्राहकों को तेज रफ्तार डाटा फ्री में दिया जा रहा है. 

First Published : 24 Jan 2023, 08:43:43 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.