News Nation Logo
Banner

रिलायंस जियो फीचर फोन कल हो सकता है लॉन्च, कंपनी 2 साल में बेचेगी 20 करोड़ सेट

रिलायंस जियो अगले 2 साल में 20 करोड़ जियो फीचर फोन बेचने का प्लान बना रहा है। यह मोबाइल मार्केट में एक बड़ा लक्ष्य है, लेकिन कम दाम में आने वाले इस फीचर फोन में 4जी वोल्ट की मौजूदगी लोगों को अभी से लुभा रही है। शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में इस फोन के लॉन्च होने की संभावना है।

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 20 Jul 2017, 09:44:56 AM
21 जुलाई को लॉन्च हो सकता है यह फीचर फोन

21 जुलाई को लॉन्च हो सकता है यह फीचर फोन

highlights

  • 21 जुलाई को रिलांयस जियो फीचर फोन लॉन्च हो सकता है
  • स्मार्टफोन जैसी होगी अधिकतर फीचर, 1000 रुपये में मिल सकता है फोन

नई दिल्ली:

मोबाइल डेटा बाज़ार में धूम मचाने के बाद अब रिलायंस जियो की योजना अगले 2 साल में 20 करोड़ जियो फीचर फोन लाने की है। कंपनी की योजना मोबाइल बाज़ार में एक कदम होगा।

इस बड़े लक्ष्य के साथ ही कंपनी की योजना कम दाम वाले फीचर फोन में 4जी वोल्ट की सुविधा देने की भी है। जो अभी से लोगों को लुभा रही है। शुक्रवार (21 जुलाई) को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक है।

इस बैठक में ही फोन की लॉन्चिंग होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि ख़बरों की मानें तो, रिलायंस जियो लॉन्चिंग फेज में 1 करोड़ फीचर फोन बेचने जा रही है।

हालांकि जियो की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी लॉन्च के पहले साल में 10 करोड़ फीचर फोन और उसके अगले साल भी 10 करोड़ फोन बेचने की तैयारी में है।

हालांकि अभी इस फीचर फोन के कीमत के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाई, लेकिन सूत्र बताते हैं कि रिलायंस जियो 4जी वोल्ट से लैस इस फीचर फोन की कीमत 1000- 1500 रुपये के बीच हो सकती है।

और पढेें: Intex का Aqua Zenith स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत 4000 से भी कम

रिलांयस के जियो फीचर फोन को लेकर कई तरह की खबरें आ रही हैं। इस फोन में स्मार्टफोन जैसी कई फीचर होने की उम्मीद है। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन 500 रुपये में भी मिल सकता है।

टेकपीपी की रिपोर्ट के मुताबिक जियो के इस फीचर फोन में 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले, 512 एमबी रैम, 4 जीबी इंटरनल स्टोरेज, डुअल सिम सपोर्ट, 128 जीबी तक का एक्सटर्नल कार्ड सपोर्ट और 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी होगा। फोन में 2000 एमएएच की बैटरी, एफएम रेडियो, ब्लूटूथ के साथ वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा होगी।

देखें: PHOTOS: करन, सैफ, वरुण ने मांगी माफी देखें आईफा अवॉर्ड की ये बिगेस्ट कंट्रोवर्सी 

First Published : 20 Jul 2017, 08:56:00 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो