News Nation Logo

कश्मीर: कोविड संबंधी एहतियाती उपायों के लिए लोगों को जागरूक करेंगे मस्जिदों के इमाम

कश्मीर: कोविड संबंधी एहतियाती उपायों के लिए लोगों को जागरूक करेंगे मस्जिदों के इमाम

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Jan 2022, 10:30:01 PM
Reinforce Covid

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

श्रीनगर: कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के. पोल ने गुरुवार को वक्फ बोर्ड के तहत आने वाली मस्जिदों और धर्मस्थलों के इमामों, खतीबों, उलेमाओं और मुतवलिस के साथ एक वर्चुअल बैठक की, जिसमें धार्मिक स्थलों पर कोविड-19 दिशानिदेशरें के सु²ढीकरण के अलावा सामूहिक जागरूकता पैदा की गई।

पहली और दूसरी कोविड लहरों के दौरान इमामों, उलेमाओं और खतीबों की भूमिका की सराहना करते हुए, पोल ने उन्हें सख्ती से प्रोटकॉल का पालन करने के अलावा, लाउड स्पीकर पर बार-बार कोविड एहतियाती संदेशों को दोहराकर लोगों को शिक्षित करने में उनकी धार्मिक और सामाजिक जिम्मेदारी के बारे में याद दिलाया।

उन्होंने सभी को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनने, सैनिटाइटर का उपयोग करने, शारीरिक संपर्क और भीड़ से बचने के साथ ही कोविड संबंधी एसओपी का पालन करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।

इसके अलावा, पोल ने उन्हें लोगों को जागरूक करने के लिए अपने नैतिक अधिकार का उपयोग करने के लिए कहा और उनसे कोविड के उचित व्यवहार के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया का उपयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हम तीसरी लहर से गुजर रहे हैं, जो करीब 100 दिनों तक चल सकती है।

उन्होंने मस्जिदों और दरगाहों के इमामों और खतीबों द्वारा दिन में पांच बार इस तरह के व्यवहार को दैनिक दिनचर्या में शामिल करने के लिए लोगों को जागरूक करने को कहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Jan 2022, 10:30:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.