logo-image

तमिलनाडु में इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, जानें क्या था कारण

तमिलनाडु में इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, जानें क्या था कारण

Updated on: 01 May 2022, 01:30 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के होसुर में एक ई-स्कूटर में आग लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि सालभर पहले ही ओकिनावा प्रेज प्रो कंपनी का ई-स्कूटर खरीदा गया था।

डीलर ने आईएएनएस को बताया, डिलीवरी के वक्त, ग्राहकों को ईवी स्कूटर के इस्तेमाल, बैटरी के रखरखाव और अन्य सेवाओं के बारे में सूचित किया जाता है। यही नहीं, हम वाहन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए नियमित अंतराल पर व्हीकल हेल्थ चेकअप कैंप और जागरूकता अभियान भी चलाते हैं।

उन्होंने आगे कहा, ग्राहकों को फोन कॉल के रूप में बार-बार याद दिलाने के बावजूद, इस स्कूटर को महीनों से रेगुलर सर्विस चेकअप के लिए नहीं लाया गया था।

कंपनी के रिकॉर्ड के अनुसार, रिमाइंडर 11, 18 और 26 अप्रैल को दिए गए।

ओकिनावा ऑटोटेक को बैटरी सप्लाई करने वाले ट्रोनटेक इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समरथ कोचर ने कहा कि बैटरी की क्वालिटी और मैन्युफैक्च रिंग स्टैंडर्स मानक मानदंडों के अनुसार सही है।

ओकिनावा ऑटोटेक के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, सर्विस चेकअप के लिए कई रिमाइंडर के बावजूद यह ई स्कूटर कई महीनों तक सर्विस के लिए नहीं आया।

उन्होंने आगे कहा, एक जिम्मेदार कंपनी के रूप में, हम ओकिनावा स्कूटरों के उपयोग और बैटरी के रखरखाव के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अभियान चलाते रहते है। इसमें हमारे डीलर अहम भूमिका निभाते है। हम माई टीवीएस के साथ रणनीतिक साझेदारी में है। इसके अलावा, एक जिम्मेदार ब्रांड के रूप में, हमने हमेशा वर्ल्ड क्लास मैन्युफैक्च रिंग प्रक्रिया का पालन किया है। हमारी कंपनी ग्राहकों को डिफेक्ट-फ्री प्रोडक्ट्स देने के लिए आईएचीएफ-16949:2016 के रूप में प्रमाणित हैं।

स्टेकहोल्डर्स के साथ चर्चा और सभी वेरिफिकेशन के आधार पर, यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि चूंकि ईवी एक नई तकनीक है, इसलिए ग्राहकों के लिए जरुरी है कि वह समझे कि व्हीकल की उचित देखभाल कैसे करें और उन्हें नियमित रूप से मेंटेन कैसे रखें।

अगली जनेरेशन को ग्रीन और क्लीन एनर्जी वाला वातावरण देने के लिए ओईएम, डीलरों, ग्राहकों और यहां तक कि समाज समेत सभी स्टेकहोल्डर्स की साझा जिम्मेदारी है कि इन घटनाओं पर गंभीरता से कार्रवाई करें ताकि आगे ऐसी घटनाओं से बचा जा सके और इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का विश्वास मजबूत हो सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.