logo-image

रियलमी वॉच 2 प्रो : 5 हजार रुपये से कम कीमत में दमदार बैटरी के साथ मजबूत डिवाइस

रियलमी वॉच 2 प्रो : 5 हजार रुपये से कम कीमत में दमदार बैटरी के साथ मजबूत डिवाइस

Updated on: 07 Aug 2021, 04:10 PM

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने अधिक उन्नत सुविधाओं की पेशकश के उद्देश्य से भारतीय यूजर्स के लिए वॉच प्रो का एक उत्तराधिकारी डिवाइस लॉन्च किया है।

4,999 रुपये की कीमत वाले रियलमी वॉच 2 प्रो में बड़ा डिस्पले और पावरफुल बैटरी लाइफ की सुविधा है। यह दो कलर वेरिएंट - स्पेस ग्रे और मैटेलिक सिल्वर में उपलब्ध है।

हमने एक हफ्ते तक डिवाइस का इस्तेमाल किया और यहां बताया गया है कि यह कैसा रहा।

वॉच 2 प्रो का समग्र डिजाइन प्रीमियम लुक के साथ सुंदर है और इसमें सिंग की अटैच्ड टू द बॉडी (शरीर से जुड़ी एक ही कुंजी) दी गई है। इसका पट्टा अच्छी तरह से बनाया गया है, हालांकि, डेयर टू लीप का स्लोगन पट्टा पर थोड़ा अजीब लगता है।

स्मार्टवॉच पहनने में आरामदायक है।

वॉच 2 प्रो में 320 गुणा 385 पिक्सल के उच्च रिजॉल्यूशन वाली 1.75 इंच की बड़ी रंगीन डिस्पले टचस्क्रीन है, जो जीवंत तस्वीरों को प्रदर्शित कर सकती है। सीधी धूप में भी घड़ी की चमक अच्छी रहती है। इसमें 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से ब्राइटनेस लेवल को एडजस्ट भी कर सकते हैं।

वॉच 100 से अधिक वॉच फेस को सपोर्ट करती है, जिसमें नए लाइव विकल्प भी शामिल हैं। लाइव वॉच फेस अच्छा दिखता है, लेकिन इसमें अधिक बैटरी लग सकती है।

वॉच 2 प्रो में एक ड्यूअल-सैटेलाइट जीपीएस भी शामिल है, जो 2.5 मीटर की उच्चतम पोजिशनिंग सटीकता और 2 सेकंड तक का सबसे तेज पोजिशनिंग समय प्रदान करता है।

फिटनेस की पेशकश के मामले में, वॉच 2 प्रो में बहुत कुछ है। इसमें रीयल-टाइम हृदय गति मॉनीटर और रक्त ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल मॉनीटर शामिल है।

हालांकि, हमें यकीन नहीं है कि यह कितना सही था, क्योंकि इसके पूर्ववर्ती की तुलना में रक्त ऑक्सीजन के स्तर को मापने में बहुत कम अंतर था।

आउटडोर खेल (दौड़ना, चलना, चढ़ना, लंबी पैदल यात्रा ट्रेल रनिंग, साइकिल चलाना, खुला पानी, ट्रायथलॉन) और इनडोर खेल (चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्विमिंग पूल, मुफ्त प्रशिक्षण, अण्डाकार मशीन, रोइंग मशीन) सहित 90 खेल मोड हैं। हमारा मानना है कि यदि आप फिटनेस के प्रति उत्साही हैं तो यह उपयोगी है, क्योंकि यह आपकी प्रगति को ट्रैक करने में मदद करता है।

वॉच 2 प्रो की बैटरी कुछ ऐसी है, जो हमें वास्तव में पसंद आई, ठीक इसके पूर्ववर्ती यानी पहले वाले डिवाइस की तरह। यह 390 एमएएच की उच्च दक्षता वाली बैटरी प्रदान करता है और कंपनी का कहना है कि यह 14 दिनों की बैटरी लाइफ दे सकती है। डिवाइस का उपयोग करने के बाद हम मानते हैं कि यह सच है।

आप लगभग सभी ऐप नोटिफिकेशन भी प्राप्त कर सकते हैं और रियलमी स्मार्टफोन के साथ आसानी से जुड़ाव रख सकते हैं और कॉल, एसएमएस और थर्ड-पार्टी ऐप संदेशों के प्रदर्शन का समर्थन करते हैं।

वॉच 2 प्रो आईपी 68 वाटर-रेसिस्टेंट है और यूजर्स को हाथ धोने के लिए वॉच को उतारना नहीं पड़ेगा और न ही उन्हें एक्सरसाइज करते समय पसीने की चिंता करने की जरूरत होगी।

निष्कर्ष : शक्तिशाली बैटरी लाइफ के साथ, रियलमी वॉच 2 प्रो 5,000-बैंड के तहत भी स्टाइलिश और मजबूत है और स्वास्थ्य एवं फिटनेस से संबंधित बहुत सारी सुविधाएं प्रदान करती है। यह निश्चित रूप से समान मूल्य खंड में अन्य स्मार्टवॉच को बहुत मजबूत टक्कर प्रदान करेगी।

हालांकि, ब्रांड को घड़ी के स्ट्रैप पर थोड़ा और काम करने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.