logo-image

रियलमी नंबर सीरीज के फोन ने वैश्विक स्तर पर 40 मिलियन शिपमेंट को हिट किया

रियलमी नंबर सीरीज के फोन ने वैश्विक स्तर पर 40 मिलियन शिपमेंट को हिट किया

Updated on: 17 Jan 2022, 06:30 PM

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने अपने नंबर सीरीज स्मार्टफोन के 40 मिलियन शिपमेंट का एक नया मील का पत्थर हासिल किया है। सोमवार को एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के मुताबिक, न्यू एज स्मार्टफोन फैमिलीज में रियलमी की नंबर सीरीज 2021 की तीसरी तिमाही में चौथे नंबर पर थी।

2021 की तीसरी तिमाही में, रीयलमी विश्व स्तर पर 100 मिलियन यूनिट शिप करने वाला अब तक का सबसे तेज ब्रांड बन गया है।

नए युग के स्मार्टफोन परिवार को 2018 से लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन उत्पाद लाइनों के रूप में परिभाषित किया गया है, जिसमें ओप्पो से रेनो, विवो से आईक्यू और सैमसंग से गैलेक्सी एम शामिल हैं।

रियलमी इंडिया के वीपी, रियलमी और अध्यक्ष, रियलमी इंटरनेशनल बिजनेस ग्रुप के सीईओ, माधव शेठ ने कहा, हमारी संख्या श्रृंखला दुनिया भर के युवा यूजर्स के उद्देश्य से है और हम सफलतापूर्वक कई तकनीकी नवाचार लाए हैं जो हमारे यूजर्स द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किए गए हैं। हमारी इस वर्ष अपनी संख्या श्रृंखला का विस्तार करने और अधिक व्यवधान लाने के लिए कुछ रोमांचक योजनाएं हैं।

रियलमी नंबर सीरीज ने यह उपलब्धि केवल 14 तिमाहियों में हासिल की है क्योंकि रियलमी 1 को 2018 में लॉन्च किया गया था।

काउंटरप्वाइंट के अनुसार, भारत में 5जी लीडर के रूप में, रियलमी भारतीय बाजार में 5जी फोन लाने वाला पहला है। फरवरी 2019 में रियलमी एक्स50 प्रो 5जी और 2021 की दूसरी तिमाही में 23 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ भारत में शीर्ष 5जी स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.