News Nation Logo
Banner
Banner

रियलमी ने भारत में 100 नए एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर खोले

रियलमी ने भारत में 100 नए एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर खोले

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Oct 2021, 12:50:01 PM
realme expand

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने शुक्रवार को पूरे भारत में 100 नए एक्सक्लूसिव स्टोर लॉन्च कर एक नई उपलब्धि प्राप्त की है।

इन सभी स्टोरों में स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और अन्य गैजेट सहित वास्तविक टेकलाइफ इकोसिस्टम के लेटेस्ट प्रोडक्ट होंगे।

रियलमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, सीईओ, माधव शेठ ने कहा, मुझे इस नई उपलब्धि को प्राप्त करने पर गर्व है, क्योंकि यह महामारी की अवधि के दौरान सभी बाधाओं और चुनौतियों के बावजूद उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने की हमारी क्षमता की गवाही देता है। हम मेनलाइन विस्तार की मजबूत गति को बनाए रखना और उपभोक्ता अनुभव को गहरा करना जारी रखेंगे। हमारे पास जो प्यार है। हमारे यूजर से प्राप्त हमें इस ऑफलाइन विस्तार के प्रति अधिक उत्साही और ऊजार्वान बना दिया है।

रियलमी ने टियर 2 और टियर 3 शहरों में ऑफलाइन विस्तार पर ध्यान केंद्रित किया है। रियलमी गुजरात में अपना फ्लैगशिप स्टोर भी खोलेगी, जहां ग्राहक स्मार्ट गैजेट्स के जरिए स्मार्ट और कनेक्टेड लाइफ का अनुभव कर सकेंगे।

रियलमी ने 2021 तक 300 रियलमी एक्सक्लूसिव स्टोर खोलने और 2022 तक इसे 1000+ स्टोर तक विस्तारित करने का लक्ष्य रखा है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार, रियलमी ने 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में भारत के बाजार का नेतृत्व किया, 2021 की दूसरी तिमाही में 22 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी हासिल की।

कंपनी ने कहा कि उसका अगला लक्ष्य दोहरे 100 मिलियन लक्ष्य को प्राप्त करना है - 2022 के अंत तक एक और 100 मिलियन हैंडसेट की शिपिंग और 2023 कैलेंडर वर्ष के भीतर उसी मील के पत्थर को पूरा करना।

काउंटरप्वाइंट के अनुसार, रियलमी ने 2021 की दूसरी तिमाही में 1.5 करोड़ शिपमेंट और 135.1 फीसदी की साल-दर-साल वृद्धि के साथ छठा स्थान हासिल किया।

दुनिया भर में 10 करोड़ रियलमी यूजर्स में से 5 करोड़ यूजर्स अकेले भारत से हैं।

चिपसेट की कमी के बीच, कंपनी आगामी त्योहारी सीजन के लिए छह मिलियन हैंडसेट और दो मिलियन आईओटी उत्पादों को लक्षित कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Oct 2021, 12:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.