logo-image

रियलमी का 2021 में 20 से 30 मिलियन डिवाइस बेचने का लक्ष्य : सीईओ

रियलमी का 2021 में 20 से 30 मिलियन डिवाइस बेचने का लक्ष्य : सीईओ

Updated on: 29 Aug 2021, 12:25 PM

नई दिल्ली:

रियलमी जीटी 5जी सीरीज के सफल लॉन्च के बाद कंपनी का लक्ष्य इस साल कुल मिलाकर कम से कम 20 से 30 मिलियन डिवाइस बेचकर नंबर एक ऑनलाइन ब्रांड बनने का है।

कंपनी ने हाल ही में भारत में सुपर-प्रतिस्पर्धी लैपटॉप बाजार में प्रवेश करने के साथ-साथ दो स्मार्टफोन,रियलमी जीटी 5जी और रियलमी जीटी मास्टर एडिशन 5जी लॉन्च किए।

रियलमी इंडिया और यूरोप के वाइस प्रेसिडेंट, रियलमी और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर माधव शेठ ने आईएएनएस को बताया, हमें विश्वास है कि रियलमी जीटी 5जी सीरीज को यूजर्स पसंद करेंगे।

शेठ ने कहा, कुल मिलाकर, इस साल रियलमी का लक्ष्य बाजार की मांग को पूरा करने के लिए कम से कम 20-30 मिलियन डिवाइस देने का सर्वोत्तम प्रयास करना है। इस दिवाली, 60 लाख न्यूनतम लक्ष्य है जिसे हासिल करने का हमारा लक्ष्य है।

जीटी मास्टर एडिशन स्मार्टफोन तीन स्टोरेज वैरिएंट- 6जीबी प्लस 128जीबी, 8जीबी प्लस 128 जीबी और 8 जीबी प्लस 256जीबी में उपलब्ध है, जिसकी कीमत क्रमश: 25,999 रुपये, 27,999 रुपये और 29,999 रुपये है।

रियलमी जीटी 5जी डैशिंग सिल्वर और डैशिंग ब्लू में 8 जीबी प्लस 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट में आता है, जिसकी कीमत 37,999 रुपये है, साथ ही डुअल-टोन लेदर डिजाइन वैरिएंट, रेसिंग येलो, और 12 जीबी प्लस 256जीबी वैरिएंट में 41,999 रुपये है।

सीईओ के अनुसार, रियलमी जीटी 5जी सीरीज के लॉन्च के साथ, कंपनी का लक्ष्य सेगमेंट-अग्रणी पेशकशों के साथ प्रीमियम श्रेणी को बाधित करना है।

रियलमी जीटी 5जी सीरीज के लॉन्च के साथ, हम अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो को और पूरा करने में सक्षम हैं, जिससे निश्चित रूप से पूरे ब्रांड को फायदा होगा। यह इस साल भारत के शीर्ष 3 ब्रांड और नंबर 1 ऑनलाइन ब्रांड बनने के हमारे लक्ष्य के लिए एक ठोस कदम है।

सीईओ ने यह भी उल्लेख किया कि, वर्तमान में, कंपनी सबसे लोकप्रिय क्लैमशेल मॉडल पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है, जो इसके अनुसंधान और सामुदायिक बातचीत से आया है।

शेठ ने कहा, टू-इन-वन और अन्य दिलचस्प रूप कारक हैं, लेकिन जब तक हमारे उपभोक्ताओं से इसके लिए मांग नहीं होती है, हम क्लैमशेल मॉडल के साथ रहेंगे

इस बीच, हाल ही में लॉन्च किया गया रियलमी बुक (स्लिम) लैपटॉप दो संस्करणों में आता है। 11वीं जनरेशन का इंटेल कोर आई3 प्रोसेसर जिसमें 8जीबी प्लस 256जीबी की कीमत 44,999 रुपये है और 11 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर के साथ 8जीबी प्लस 512जीबी की कीमत 56,999 रुपये है।

शेठ ने कहा, लैपटॉप, टैबलेट और कई इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड महामारी के बाद के युग में लोगों के जीवन में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। हमें लैपटॉप लॉन्च करने के लिए ग्राहकों से कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने कहा,हालांकि, किसी भी ब्रांड को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं, हमने पाया कि भारत के बाजार में लॉन्च किए गए अधिकांश उत्पाद या तो बहुत महंगे हैं या अप-टू-डेट सुविधाओं को स्पोर्ट नहीं करते हैं। हमें लगता है कि इसे बदलना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.