logo-image

अमेरिका की बैठक में 30 से ज्यादा देशों ने रैंसमवेयर हमलों का मुकाबला करने की संकल्प लिया

अमेरिका की बैठक में 30 से ज्यादा देशों ने रैंसमवेयर हमलों का मुकाबला करने की संकल्प लिया

Updated on: 15 Oct 2021, 01:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

दक्षिण कोरिया, जापान और यूके सहित 30 से ज्यादा देशों ने शुक्रवार को अमेरिका द्वारा आयोजित एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में रैंसमवेयर हमलों के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया।

दो दिवसीय काउंटर रैंसमवेयर पहल की बैठक गुरुवार (यूएस के समय) समाप्त हुई, जिसमें प्रतिभागियों ने सॉ़फ्टवेयर के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई पर सहमति व्यक्त की, जो कि चीन, रूस और उत्तर कोरिया सहित अन्य देशों में स्थित अपराधियों द्वारा विश्व स्तर पर साइबर हमले में तेजी से उपयोग किया जा रहा है।

एक बयान में, देश रैंसमवेयर ऑपरेटरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी राष्ट्रीय उपकरणों पर विचार करने पर सहमत हुए।

उन्होंने कहा, रैंसमवेयर गंभीर आर्थिक और सुरक्षा परिणामों के साथ एक बढ़ता वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा है। सरकारें रैंसमवेयर के जोखिम को कम करने के लिए तत्काल कार्रवाई, सामान्य प्राथमिकताओं और प्रयासों की जरूरत को पहचानती हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस की अगुवाई वाली बैठक अमेरिकी व्यवसायों पर हाल ही में रैंसमवेयर हमलों की एक सीरीज के बाद हुई है, जिन्होंने उनके सिस्टम में घुसपैठ करके और उन्हें तब तक बंद कर दिया, जब तक कि उन्हें फिरौती का भुगतान नहीं किया गया।

विदेश मंत्रालय के अनुसार, बैठक के दौरान, दक्षिण कोरिया ने रैंसमवेयर से उत्पन्न खतरे के खिलाफ वैश्विक अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए देश की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.