logo-image

मोरक्को ने कोरोनावायरस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए सीमा नियंत्रण को कड़ा किया

मोरक्को ने कोरोनावायरस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए सीमा नियंत्रण को कड़ा किया

Updated on: 14 Nov 2021, 10:05 AM

रबात:

मोरक्को ने शनिवार को कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के प्रयासों के तहत अपने क्षेत्र में कोविड उपायों को मजबूत करने की घोषणा की।

मोरक्को की आधिकारिक समाचार एजेंसी एमएपी द्वारा प्रकाशित एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक अनिवार्य स्वास्थ्य पास और निगेटिव पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता होगी, साथ ही थर्मल कैमरों द्वारा दोबारा जांच की जाएगी और मोरक्को पहुंचने पर एंटीजन परीक्षण किए जाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया है कि मोरक्को पहुंचने पर पॉजिटिव परीक्षण करने वाले किसी भी यात्री को एयरलाइन या शिपिंग कंपनी की कीमत पर तुरंत वापस देश लौटना होगा।

इस निर्णय का उद्देश्य कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मोरक्को की उपलब्धियों को संरक्षित करना है और मोरक्को के यूरोपीय पड़ोसियों में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को ध्यान में रखा गया है।

मोरक्को में शनिवार को कोरोनावायरस के 132 नए मामले सामने आए, जिससे मामलों की संख्या बढ़कर 948,157 हो गई है।

कोरोना से बीते 24 घंटे में 3 नए लोगों की मौत हुई, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,740 हो गई है जबकि 134 नए संक्रमितों के ठीक होने से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 929,909 हो गई।

देश में कुल 24,359,996 लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगा है जबकि 22,388,630 लोगों को दूसरी खुराक मिली है।

इस बीच 1,570,471 लोगों को कोरोनावायरस की तीसरी खुराक मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.