logo-image

नेक्स्ट-जनरेशन के स्नैपड्रैगन प्लेटफॉर्म को लेकर क्वालकॉम और सोनी ने मिलाया हाथ

नेक्स्ट-जनरेशन के स्नैपड्रैगन प्लेटफॉर्म को लेकर क्वालकॉम और सोनी ने मिलाया हाथ

Updated on: 23 Jun 2023, 01:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

चिप निर्माता क्वालकॉम ने शुक्रवार को स्मार्टफोन की दुनिया को और बेहतर करने के लिए नेक्स्ट-जनरेशन के स्नैपड्रैगन प्लेटफॉर्म को लेकर सोनी से हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियों ने प्रीमियम, हाई और मिड-टियर स्मार्टफोन पर एक साथ काम करने पर अपनी सहमति जताई है।

क्वालकॉम सीडीएमए टेक्नोलॉजीज के एसवीपी और क्वालकॉम एशिया-पैसिफिक (एपीएसी) के अध्यक्ष ओएच क्वोन ने कहा कि हम उपभोक्ताओं को प्रीमियम मोबाइल टेक्नोलॉजी देने के लिए अपने पुराने पार्टनर सोनी के साथ काम करने को लेकर रोमांचित हैं।

क्वोन ने कहा, यह करार हमारे लिए वैश्विक स्तर पर उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा करने में मदद करने के लिए सुनहरा अवसर है।

कंपनी ने बताया कि वह सोनी के साथ मिलकर भविष्य की स्मार्टफोन श्रृंखला में क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के उन्नत स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफार्मों के एकीकरण पर काम करेगी।

कंपनी ने कहा इससे उपयोगकर्ताओं को उन्नत कार्यक्षमता के साथ उच्च प्रदर्शन का अनुभव प्राप्त होगा।

सोनी कॉपोर्रेशन की मोबाइल संचार व्यवसाय इकाई के प्रमुख त्सुतोमु हमागुची ने कहा, हम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर द्वारा संचालित भविष्य के स्मार्टफोन पर प्रीमियम और आकर्षक अनुभव देने के लिए क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के साथ अपना काम जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

एक्सपीरिया वन वी जो सोनी का नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, यह स्नैपड्रैगन 8, जेन 2 प्लेटफॉर्म पर काम करता है।

बता दें कि दोनों कंपनियों का लक्ष्य मोबाइल प्रौद्योगिकी को उसकी सीमाओं से आगे लेकर जाना है, और स्मार्टफोन उद्योग में प्रगति करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.