logo-image

क्वालकॉम ने एंड्रॉइड फोन पर स्टेबल डिफ्यूजन प्रदर्शित किया

क्वालकॉम ने एंड्रॉइड फोन पर स्टेबल डिफ्यूजन प्रदर्शित किया

Updated on: 24 Feb 2023, 02:50 PM

सैन फ्रांसिस्को:

चिप निर्माता क्वालकॉम ने एआई के साथ काम करने के अपने प्रयासों को और बेहतर बनाने के लिए एंड्रॉइड डिवाइस पर स्टेबल डिफ्यूजन का दुनिया का पहला प्रदर्शन किया है।

स्टेबल डिफ्यूजन एक डीप लर्निग, टेक्स्ट-टू-इमेज फाउंडेशन मॉडल है, जिसे पहली बार 2022 में बनाया गया था और आमतौर पर दस सेकंड के भीतर टेक्स्ट विवरण के आधार पर विस्तृत इमेज जेनरेट करने के लिए उपयोग किया जाता है, जैसा कि डीएएलएल-ई और अन्य समान ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर देखा गया है।

पहली बार, क्वॉलकॉम की एआई रिसर्च टीम ने कंपनी के एआई स्टैक का इस्तेमाल करते हुए अपने स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर स्टेबल डिफ्यूजन को तैनात करने के लिए फुल-स्टैक एआई ऑप्टिमाइजेशन का प्रदर्शन किया।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, स्थिर प्रसार के लिए, हमने हगिंग फेस से एफपी32 वर्जन 1-5 ओपन-सोर्स मॉडल के साथ शुरुआत की और इसे स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित फोन पर चलाने के लिए क्वांटाइजेशन, संकलन और हार्डवेयर त्वरण के माध्यम से अनुकूलन किया।

क्वालकॉम का एआई स्टैक सॉफ्टवेयर मोबाइल, ऑटोमोटिव, आईओटी, क्लाउड प्लेटफॉर्म और अन्य सहित उपकरणों की एक विविध श्रेणी के समर्थन के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है।

इस प्रदर्शन ने स्मार्टफोन को 15 सेकंड से भी कम समय में टेक्स्ट विवरण के आधार पर एक इमेज प्रस्तुत करने की अनुमति दी।

क्वालकॉम ने कहा, हमारा एक प्रौद्योगिकी रोडमैप हमें एक एआई स्टैक को स्केल करने और उपयोग करने की इजाजत देता है जो न केवल विभिन्न अंत उपकरणों बल्कि विभिन्न मॉडलों पर भी काम करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.