logo-image

पंजाब कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार : स्वास्थ्य निदेशक

पंजाब कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार : स्वास्थ्य निदेशक

Updated on: 05 Jan 2022, 11:25 PM

चंडीगढ़:

पंजाब में कोविड-19 के मामलों की संख्या छह प्रतिशत की पॉजिटिविटी रेट के साथ बढ़ रही है, ऐसे में तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के निदेशक जी.बी. सिंह ने बुधवार को यह बात कही।

सिंह ने कहा कि हालांकि विभाग के पास तीसरी लहर आने की स्थिति में अपेक्षित बड़ी संख्या में मामलों से निपटने के लिए सभी बुनियादी ढांचागत सुविधाएं हैं, मगर लोगों को खुद को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगवाना चाहिए, क्योंकि यही कोविड से बचने का सबसे शक्तिशाली उपकरण है।

टीकाकरण का दायरा बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 3 जनवरी से 15-18 आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया है और अब तक लगभग 12,000 बच्चों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन की बूस्टर खुराक देने का अभियान 10 जनवरी से शुरू होने जा रहा है।

सिंह ने कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करने की भी अपील की, क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट की फैलने की क्षमता डेल्टा वेरिएंट की तुलना में तीन गुना अधिक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.