logo-image

पुडुचेरी 15 दिनों में सभी योग्य बच्चों का टीकाकरण करेगा

पुडुचेरी 15 दिनों में सभी योग्य बच्चों का टीकाकरण करेगा

Updated on: 03 Jan 2022, 05:50 PM

पुडुचेरी:

पुडुचेरी का जन स्वास्थ्य विभाग सोमवार को टीकाकरण शुरू होने के 15 दिनों के भीतर 15-18 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण करेगा।

मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने कादिरकमम के थिल्लायुडी वल्लियमल गवर्नमेंट हाई स्कूल में बच्चों के बीच टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया।

राज्य के जन स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. जी. श्रीरामालू ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि उद्घाटन के बाद सरकारी स्कूल के सभी 60 छात्रों को कुछ माता-पिता को समझाने के बाद टीका लगाया गया था, जिनके बच्चों में टीके को लेकर हिचकिचाहट थी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी माता-पिता को समझा सकते हैं और आखिरकार सभी छात्रों को टीका लगाया गया।

टीकाकरण अभियान सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में चलाया जाएगा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के स्वास्थ्य पेशेवरों की टीम मंगलवार से 15-18 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण करने की जिम्मेदारी लेगी।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह भी कहा कि कोवैक्सिन की लगभग 83,000 खुराक पहले ही पुडुचेरी और कराईकल में आ चुकी है, जबकि यनम और माहे का टीका क्रमश: आंध्र प्रदेश और केरल से आएगा।

माहे इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज के निदेशक अब्दुल नासिर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान एक बड़ा कदम है और इसके साथ, हम अपने जीवन से खतरनाक कोरोना वायरस को दूर कर सकते हैं। आशा है कि हर कोई खुद को बिना झिझक टीका लगवाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.