logo-image

PUBG की भारत में नए अवतार में वापसी, ये हैं खूबियां

PUBG New State: Google Play Store से Android यूजर्स गेम को डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं iPhone यूजर्स Apple ऐप स्टोर से गेम को डाउनलोड कर सकते हैं.

Updated on: 11 Nov 2021, 12:33 PM

highlights

  • PUBG New State गेम में नया स्टेशन मैप का ऑप्शन
  • इस गेम में लंबी दूरी तक मार करने वाली राइफल कम दिखेगी

नई दिल्ली:

कोरिया की कंपनी क्राफ्टन के द्वारा तैयार किए गए PUBG New State मोबाइल गेम को भारत समेत दुनिया के 200 से ज्यादा देशों में लॉन्च कर दिया गया है. PUBG New State मोबाइल गेम को गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. बता दें कि इस गेम को तयशुदा समय से पहले ही एंड्रॉयड पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया था. हालांकि सर्वर में कुछ टेक्निकल दिक्कत की वजह से यूजर्स को गेम को खेलने में दिक्कत हो रही थी. बता दें कि यूजर्स एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए गेम पबजी मोबाइल की तरह ही इसमें कई नए एलिमेंट नजर आएंगे. गौरतलब है कि PUBG: New State गेम प्री रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: भविष्य में बदलाव का गवाह बन सकता है Helium-3, बिजली की समस्या हो सकती है खत्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वर में दिक्कत होने की वजह से iOS वर्जन की लॉन्चिंग में देरी की संभावना है. बता दें कि कंपनी की ओर से PUBG New State को एंड्रॉयड पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया था लेकिन सर्वर में दिक्कत की वजह से लॉन्च टाइम को सुबह 9:30 बजे से बढ़ाकर सुबह 11:30 बजे कर दिया गया है. ऐसे यूजर्स जिन्होंने एड्रॉयड में डाउनलोड कर लिया है वो सुबह 11:30 बजे से गेम का मजा ले सकते हैं.  इसके अलावा iOS के लिए गेम को लाइव किए जाने की संभावना है.

अच्छे ग्राफिक्स और गेम प्ले
Google Play Store से Android यूजर्स गेम को डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं iPhone यूजर्स Apple ऐप स्टोर से गेम को डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि यह सिर्फ प्री रजिस्ट्रेशन करा चुके यूजर्स के लिए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PUBG New State की एपीके फाइल को अभी तक आधिकारिक रूप से जारी नहीं किया गया है. यह गेम वर्ष 2050 के टाइमलाइन पर आधारित है. नए गेम में PUBG Mobile या BGMI की तुलना में अच्छे ग्राफिक्स और गेम प्ले है. 

PUBG New State गेम में नया स्टेशन मैप का ऑप्शन है जहां कई क्रेट्स और ट्रेन कंपार्टमेंट हैं. इस गेम में लंबी दूरी तक मार करने वाली राइफल कम दिखेगी और इसको सिर्फ 10 मिनट तक ही खेला जा सकेगा. 40 किलिंग करने वाले की जीत हो जाएगी.