logo-image

टेक फर्म अमेरिका में गर्भपात को लेकर फैसले पर कर्मियों का समर्थन करेगी

टेक फर्म अमेरिका में गर्भपात को लेकर फैसले पर कर्मियों का समर्थन करेगी

Updated on: 25 Jun 2022, 11:50 AM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा महिलाओं को गर्भपात का संवैधानिक अधिकार देने वाले 50 साल पुराने ऐतिहासिक रो बनाम वेड फैसले को पलटने के बाद टेक कंपनियों ने कर्मचारियों से कहा है कि वे बिना औचित्य के पुनर्वास के लिए आवेदन कर सकते हैं। फर्म कर्मचारियों और उनके आश्रितों का समर्थन करने के लिए सब कुछ करेंगे।

गूगल के मुख्य लोक अधिकारी फिओना सिंकोनी ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा, जिसमें कहा गया था कि गूगलर्स बिना औचित्य के स्थानांतरण के लिए आवेदन कर सकते हैं और स्थानांतरण प्रक्रिया के प्रभारी लोग उनके अनुरोधों का आकलन करने में स्थिति से अवगत होंगे।

पत्र में लिखा है, यदि आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है, तो कृपया 1:1 को पीपल कंसल्टेंट से कनेक्ट करें। हम आने वाले दिनों में यूएस में गूगलर्स के लिए सहायता सत्रों की व्यवस्था करेंगे। इन्हें गूगलर न्यूज पर पोस्ट किया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने टेकक्रंच को बताया कि वह अपने कर्मचारियों और उनके आश्रितों को स्वास्थ्य सेवा तक पहुंचने में मदद करने के लिए कानून के तहत सब कुछ कर सकती है, चाहे वे अमेरिका में कहीं भी रहते हों।

माइक्रोसॉफ्ट वैध चिकित्सा सेवाओं के लिए यात्रा व्यय सहायता का भुगतान करना जारी रखेगा जहां देखभाल की पहुंच किसी कर्मचारी के गृह भौगोलिक क्षेत्र में उपलब्धता में सीमित है।

एयरबीएनबी ने कहा कि इसका यूएस हेल्थकेयर कवरेज प्रजनन अधिकारों का समर्थन करता है और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं कि हमारे कर्मचारियों के पास वे संसाधन हैं, जिनकी उन्हें अपनी प्रजनन देखभाल के बारे में चुनाव करने की जरूरत है।

राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म लिफ्ट ने अन्य राज्यों में ड्राइवरों को कवर करने के लिए अपने फंड का विस्तार किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.