logo-image

चीन में आईफोन 13 के प्री-ऑर्डर 20 लाख के पार

चीन में आईफोन 13 के प्री-ऑर्डर 20 लाख के पार

Updated on: 17 Sep 2021, 02:00 PM

बीजिंग:

चीन में ग्राहकों ने एप्पल के आईफोन 13 लाइनअप के लिए 20 लाख से अधिक प्री-ऑर्डर किया हैं, जो 2020 में आईफोन 12 के प्री-ऑर्डर की संख्या को पार कर किया है।

एप्पलइनसाइडर के अनुसार, यह हाई-एंड हुआवेई हैंडसेट द्वारा छोड़े गए शून्य के कारण होने की संभावना है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी ग्राहकों ने साउथ चाइना मॉनिर्ंग पोस्ट का हवाला देते हुए गुरुवार तक अकेले रिटेलर जेडी डॉट कोम पर 2 मिलियन से अधिक प्री-ऑर्डर किया गया हैं।

एप्पल के आईफोन 13 मॉडल की उच्च मांग देश में हुआवेई में स्मार्टफोन उत्पादन में कमी हो सकता है। अमेरिकी व्यापार प्रतिबंधों के कारण, हुआवेई कम्पेलिंग हाई-एंड स्मार्टफोन प्रदान करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हुआवेई के लेटेस्ट पी 50 और पी 50 प्रो, उदाहरण के लिए, प्रतिबंधों के कारण 5 जी कनेक्टिविटी की कमी है।

साउथ चाइना मॉनिर्ंग पोस्ट ने यह भी बताया कि आईफोन 13 मॉडल की कीमत चीन में उनके आईफोन 12 पूर्ववर्तियों की तुलना में कम है, एक ऐसा तथ्य जिसने कई उपभोक्ताओं को चौंका दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्येक डिवाइस अपने आईफोन 12 समकक्ष की तुलना में लगभग 300 युआन से 800 युआन सस्ता है।

हालाँकि, रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की दूसरी तिमाही में, एप्पल ओप्पो, वीवो और श्याओमी के बाद चीन में चौथे सबसे बड़े स्मार्टफोन विक्रेता के रूप में स्थान पर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.