logo-image

प्रमिला जयपाल ने एलॉन मस्क पर टैक्स भुगतान को लेकर कसा तंज

प्रमिला जयपाल ने एलॉन मस्क पर टैक्स भुगतान को लेकर कसा तंज

Updated on: 30 Dec 2021, 01:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में पहली भारतीय-अमेरिकी महिला प्रमिला जयपाल पर्याप्त करों का भुगतान नहीं करने और इसके बारे में डींग मारने के लिए एलॉन मस्क को आड़े हाथ लिया, जबकि रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रूज ने भी देश को लूटने के लिए टेस्ला के सीईओ मस्क की आलोचना की है।

एक ट्वीट में, जयपाल ने कहा, एलॉन मस्क ने एक दिन में 36 बिलियन डॉलर कमाए, लेकिन 11 बिलियन डॉलर के टैक्स बिल का भुगतान करने के बारे में झूठ बोल रहे हैं। ओह हाँ, उन्होंने महामारी शुरू होने के बाद से 270 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति भी जोड़ी है।

अमीरों के लिए उनके कर का भुगतान करने का यह सही समय है।

उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए क्रूज ने बुधवार देर रात कहा, समझ गया। आपको मस्क पसंद नहीं है, आप और किसे लूटना चाहते हैं?

मस्क ने अभी तक जयपाल या क्रूज को जवाब नहीं दिया है।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की कुल संपत्ति करीब 280 अरब डॉलर है।

रिपोटरें के अनुसार, 40.8 प्रतिशत की शीर्ष कर दर के साथ, उन्हें लगभग 10.7 बिलियन डॉलर के संघीय कर बिल का सामना करना पड़ता है।

मस्क ने ट्विटर पर यह भी कहा है कि वह इस साल 11 अरब डॉलर से अधिक का कर चुकाएंगे।

उन्होंने पिछले हफ्ते ट्वीट किया, जो लोग सोच रहे हैं, उनके लिए मैं इस साल 11 अरब डॉलर से अधिक का कर चुकाऊंगा।

यह खुलासा तब हुआ जब मस्क और अमेरिका के अन्य अरबपति अपने द्वारा चुकाए जाने वाले कर की राशि को लेकर बढ़ती जांच का सामना कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.