News Nation Logo

पिक्सल 6 और गूगल टेंसर ने रखी अच्छी नींव: सुंदर पिचाई

पिक्सल 6 और गूगल टेंसर ने रखी अच्छी नींव: सुंदर पिचाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Oct 2021, 04:55:01 PM
Pixel 6,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: अनिर्ंग कॉल के दौरान मजबूत तिमाही नतीजों की घोषणा के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि नई पिक्सल 6 सीरीज और गूगल टेंसर चिपसेट एक अच्छी नींव रखते हैं।

पिचाई ने कहा कि नया पिक्सल 6 और 6 प्रो गूगल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के साथ सबसे उन्नत और इंक्लूसिव कैमरे के साथ आता है।

गूगल के सीईओ ने कहा कि वह इस छुट्टियों के मौसम में उपलब्ध पिक्सेल फोन की रेंज को लेकर उत्साहित हैं।

वे ब्यूटीफुल, फॉस्ट और गूगल टेंसर द्वारा संचालित हैं, जो एक चिप पर अब तक का पहला सिस्टम है।

यह विशेष रूप से डिवाइस पर गूगल एआई और मशीन लनिर्ंग का समर्थन करने के लिए बनाया गया है, और हमारे पिक्सेल डिवाइस के लिए एक लॉन्ग -टर्म आधार प्रदान करता है।

पिक्सल 6 6.4-इंच ओलीडी डिस्प्ले के साथ आता है जबकि पिक्सल 6 प्रो 6.7-इंच एलटीपीओ डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 10हट्र्ज से 120हट्र्ज तक की वेरिएबल रिफ्रेश रेट की सुविधा होगी।

टेंसर चिप में टाइटन एम2 सुरक्षा चिप है जिसमें सुरक्षा की सबसे अधिक परतें हैं।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य व्यवसाय अधिकारी फिलिप शिंडलर ने कहा, पिक्सल पर, हमने पार्टनर्स के पूरे इकोसिस्टम के साथ काम किया। हमने लॉन्च के समय नौ देशों में 45 से अधिक वाहक और खुदरा विक्रेताओं के साथ साझेदारी समझौतों पर हस्ताक्षर किए, जिसमें प्रत्येक प्रमुख अमेरिकी कर्रिएसर्: एटी एंड टी, टी-मोबाइल और वेरिजोन के साथ गहरा सहयोग शामिल है।

गूगल सर्विस का राजस्व 41 प्रतिशत से अधिक 59.9 अरब डॉलर था, और गूगल सर्च और अन्य विज्ञापन राजस्व 37.9 मिलियन डॉलर की तिमाही में 44 प्रतिशत अधिक था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Oct 2021, 04:55:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.